1. हिन्दी समाचार
  2. दुनिया
  3. रूस-यूक्रेन युद्ध का 55वां दिन : जेलेंस्की को डर, परमाणु हमला कर सकते हैं पुतिन

रूस-यूक्रेन युद्ध का 55वां दिन : जेलेंस्की को डर, परमाणु हमला कर सकते हैं पुतिन

रूस-यूक्रेन युद्ध के दो माह होने वाले हैं। इस दौरान रूसी सेना लगातार आक्रामक हो रही है और यूक्रेन की सेना मुकाबले में पीछे नहीं हट रही है।

By Akash Singh 
Updated Date

यूक्रेन पर रूस के हमले के 55 दिन बाद भी दोनों देश किसी समाधान तक नहीं पहुंच पाए हैं। दुनिया के तमाम देशों की कोशिश भी विफल होती जा रही है। इस बीच यूक्रेन के राष्ट्रपति वोलोदिमिर जेलेंस्की को डर लग रहा है कि रूस के राष्ट्रपति व्लादिमिर पुतिन उनके देश पर परमाणु हमला कर सकते हैं।

पढ़ें :- क्रिस्टियानो रोनाल्डो के नवजात बेटे का हुआ निधन, सोशल मीडिया के जरिए दी जानकारी

रूस-यूक्रेन युद्ध के दो माह होने वाले हैं। इस दौरान रूसी सेना लगातार आक्रामक हो रही है और यूक्रेन की सेना मुकाबले में पीछे नहीं हट रही है। दोनों ओर से दावे- प्रतिदावे भी हो रहे हैं। मारियूपोल शहर को लेकर रूस ने उसे बर्बाद करने का दावा किया है, वहीं यूक्रेन इस बात से साफ इनकार कर रहा है। यूक्रेन के रक्षा मंत्री ने मारियूपोल में यूक्रेन की सेना द्वारा रूस की सेना को जोरदार जवाब देने की बात कही है।

इस बीच यूक्रेन के राष्ट्रपति वोलोदिमिर जेलेंस्की ने डर जताया है कि रूस के राष्ट्रपति व्लादिमिर पुतिन परमाणु हथियारों का इस्तेमाल कर हमला कर सकते हैं। उन्होंने दुनिया से इस संभावना के लिए तैयार रहने को कहा है। उन्होंने कहा कि रूस के राष्ट्रपति परमाणु हथियारों के साथ यूक्रेन के खिलाफ रसायनिक हथियारों का प्रयोग भी कर सकते हैं। उन्होने रूसी सेना पर डोनबास में नए हमले की तैयारी का आरोप भी लगाया है। दावा किया कि डोनबास के आसपास सैनिकों और हथियारों की संख्या में वृद्धि देखी जा रही है। इस बीच रूस की सेना यूक्रेन के अलग-अलग शहरों में लगातार बमबारी कर रही है।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook, YouTube और Twitter पर फॉलो करे...