1. हिन्दी समाचार
  2. क्षेत्रीय
  3. Bose Statue Installed India Gate : पीएम मोदी का बड़ा ऐलान, इंडिया गेट पर लगेगी नेताजी सुभाष चंद्र बोस की प्रतिमा

Bose Statue Installed India Gate : पीएम मोदी का बड़ा ऐलान, इंडिया गेट पर लगेगी नेताजी सुभाष चंद्र बोस की प्रतिमा

पीएम मोदी 23 जनवरी को इंडिया गेट पर नेताजी सुभाष चंद्र बोस की होलोग्राम प्रतिमा का अनावरण करेंगे।

By इंडिया वॉइस 
Updated Date

नई दिल्ली, 21 जनवरी। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इंडिया गेट पर नेताजी सुभाष चंद्र बोस की भव्य प्रतिमा लगाए जाने की घोषणा की है। उन्होंने कहा कि ये नेताजी के प्रति भारत के ऋणी होने का प्रतीक होगा।

पढ़ें :- Madhya Pradesh : भारत में दुनिया का तीसरा सबसे बड़ा स्टार्टअप्स ईकोसिस्टम- प्रधानमंत्री मोदी

प्रधानमंत्री मोदी ने इंडिया गेट पर नेताजी के दो चित्र साझा करते हुए शुक्रवार को ट्वीट करते हुए कहा कि ऐसे समय में जब पूरा देश नेताजी सुभाष चंद्र बोस की 125वीं जयंती मना रहा है, मुझे ये बताते हुए खुशी हो रही है कि ग्रेनाइट से बनी उनकी भव्य प्रतिमा इंडिया गेट पर स्थापित की जाएगी। ये उनके प्रति भारत के ऋणी होने का प्रतीक होगा।

पढ़ें :- JITO Connect 2022 : भारत की तरफ भरोसे से देख रही है दुनिया- प्रधानमंत्री मोदी

पीएम मोदी ने एक और ट्वीट में कहा कि जब तक नेताजी बोस की भव्य प्रतिमा पूरी नहीं हो जाती, तब तक उनकी होलोग्राम प्रतिमा उसी स्थान पर मौजूद रहेगी। मैं नेताजी की जयंती 23 जनवरी को होलोग्राम प्रतिमा का अनावरण करूंगा।

इंडिया गेट पर नेताजी की प्रतिमा स्थापित करने का फैसला उनके प्रति सच्ची श्रद्धांजलि- नड्डा

पढ़ें :- Germany : यूक्रेन संघर्ष में कोई पक्ष विजेता नहीं, सभी को होगा नुकसान- प्रधानमंत्री मोदी

बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा ने इंडिया गेट पर नेताजी सुभाष चंद्र बोस की प्रतिमा स्थापित करने के फैसले का स्वागत करते हुए कहा कि ये देश के प्रति नेताजी की निष्ठा और समर्पण को सच्ची श्रद्धांजलि होगी। नड्डा ने शुक्रवार को ट्वीट कर कहा कि महान स्वतंत्रता सेनानी, करोड़ों भारतीयों के आदर्श नेताजी सुभाष चंद्र बोस जी की स्मृति में इंडिया गेट पर उनकी भव्य प्रतिमा स्थापित करने के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के फैसले का स्वागत करता हूं। ये फैसला देश के प्रति नेताजी की निष्ठा, भक्ति और समर्पण को सच्ची श्रद्धांजलि है।

नेताजी ने देश की आजादी के लिए सब कुछ दिया- शाह

वहीं केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने इंडिया गेट पर नेताजी सुभाष चंद्र बोस की प्रतिमा स्थापित करने के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के फैसले को पूरे देश के लिए खुशखबरी बताते हुए कहा कि उन्होंने भारत की आजादी के लिए सब कुछ दिया। शाह ने ट्वीट कर कहा “प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने घोषणा की है कि नई दिल्ली के प्रतिष्ठित इंडिया गेट पर नेताजी सुभाष चंद्र बोस की भव्य प्रतिमा स्थापित की जाएगी। पूरे देश के लिए ये बड़ी खुशखबरी है। ये महान नेताजी को एक उचित श्रद्धांजलि है, जिन्होंने भारत की आजादी के लिए सब कुछ दिया।”

पढ़ें :- Civil Services Day : देश की अखंडता और एकता से कोई समझौता नहीं- प्रधानमंत्री मोदी

शाह ने कहा कि “नेताजी भारत की सच्ची ताकत और संकल्प के प्रतीक हैं। भारत के वीर सपूत के अमर योगदान को भुलाने में कांग्रेस ने कोई कसर नहीं छोड़ी है। प्रधानमंत्री मोदी का 125वीं जयंती पर इंडिया गेट पर नेताजी की प्रतिमा स्थापित करने का निर्णय हमारी आने वाली पीढ़ियों को प्रेरित करेगा।”

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook, YouTube और Twitter पर फॉलो करे...