1. हिन्दी समाचार
  2. क्षेत्रीय
  3. धनबाद जज मौत मामले में जांच के लिए धनबाद पहुंची सीबीआई की टीम

धनबाद जज मौत मामले में जांच के लिए धनबाद पहुंची सीबीआई की टीम

बीते 28 जुलाई को धनबाद के रणधीर वर्मा चौक पर मॉर्निंग वॉक के दौरान जज उत्तम आनंद की ऑटो से हुई टक्कर के बाद मौत हो गई थी। मामले में झारखंड सरकार ने एसआइटी टीम का गठन कर जांच का जिम्मा सौंपा था। बाद में इसे सीबीआई को सौंप दिया गया।

By Akash Singh 
Updated Date

धनबाद : धनबाद के जिला सत्र न्यायाधीश जज उत्तम आनंद की मौत के मामले की जांच के लिए सीबीआई की छह सदस्यीय टीम बुधवार को धनबाद पहुंची। टीम ने घटना स्थल का निरीक्षण किया। रणधीर वर्मा चौक से लेकर जज कॉलोनी होते हुए टीम के सदस्य एसएसएलएनटी कॉलेज रोड तक गए। इस दौरान कई जगहों पर रूक-रूक कर अधिकारियों ने बातचीत की। हालांकि, इस मामले में अधिकारियों ने मीडिया से कोई बात नहीं की।

पढ़ें :- महाराष्ट्र सरकार के मंत्री नवाब मलिक को झटका, जमानत याचिका पर सुनवाई से सुप्रीम कोर्ट का इनकार

उल्लेखनीय है बीते 28 जुलाई को धनबाद के रणधीर वर्मा चौक पर मॉर्निंग वॉक के दौरान जज उत्तम आनंद की ऑटो से हुई टक्कर के बाद मौत हो गई थी। मामले में झारखंड सरकार ने एसआइटी टीम का गठन कर जांच का जिम्मा सौंपा था। बाद में इसे सीबीआई को सौंप दिया गया। मामले की जांच झारखंड हाईकोर्ट की निगरानी में हो रही है।

झारखंड हाई कोर्ट में मुख्य न्यायाधीश रवि रंजन तथा न्यायमूर्ति एसएन प्रसाद की पीठ मामले की सुनवाई कर रही है। हाईकोर्ट सीबीआई की ओर से इस मामले में अब तक प्रस्तुत किए गए जांच प्रगति रिपोर्ट से संतुष्ट नहीं है। हाईकोर्ट ने कई बार इस मामले में जांच प्रक्रिया को लेकर अपनी कड़ी नाराजगी व्यक्त की है। कोर्ट ने कई बार सख्त टिप्पणी भी की है। पिछली सुनवाई के दौरान केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (सीबीआई) के जांच के तरीके को लेकर अदालत ने कहा था कि ऐसा प्रतीत होता है कि सीबीआई अब इस मामले से अपना पिंड छुड़ाना चाहती है। वह आरोपितों को बचा रही है।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook, YouTube और Twitter पर फॉलो करे...