1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तराखंड
  3. मौसम की करवट से मैदानी क्षेत्रों में बारिश और पहाड़ी इलाकों में बर्फबारी की संभावना

मौसम की करवट से मैदानी क्षेत्रों में बारिश और पहाड़ी इलाकों में बर्फबारी की संभावना

25 सौ मीटर और उससे अधिक ऊंचाई वाले क्षेत्रों में बर्फबारी होने की संभावना है।

By इंडिया वॉइस 
Updated Date

Weather Alert : उत्तराखंड में एक बार फिर से मौसम ने करवट ली है। इससे प्रदेश भर में ठंड में और बढ़ोत्तरी हो गई है। माैसम में परिवर्तन के चलते राज्य के पर्वतीय क्षेत्रों में कुछ स्थानों पर हल्की से मध्यम बारिश और ऊंचाई वाले क्षेत्रों में बर्फबारी हो सकती है।

पढ़ें :- Uttarakhand : मौसम ने ली करवट, ऊंचाई वाले क्षेत्रों में बर्फबारी का दौर शुरू

25 सौ मीटर से अधिक ऊंचाई वाले क्षेत्रों में बर्फबारी

राज्य के मैदान क्षेत्रों में कहीं-कहीं बहुत हल्की से हल्की बारिश होने की संभावना है। 25 सौ मीटर और उससे अधिक ऊंचाई वाले क्षेत्रों में बर्फबारी होने की संभावना है। पृथ्वी विज्ञान मंत्रालय मौसम विज्ञान केंद्र देहरादून के अनुसार जिले में सामान्य तापमान 9.7 डिग्री रहेगा जबकि पंतनगर में 5, मुक्तेश्वर में 3.3, नई टिहरी में 6.6 डिग्री सेल्सियस रहेगा।

मौसम विभाग ने जारी किया येलो अलर्ट

मौसम विभाग ने बताया कि मौसम में बदलाव के कारण उत्तराखंड के पहाड़ों पर बर्फबारी होने के साथ-साथ 7 जनवरी तक मौसम में परिवर्तित होता रहेगा। 5-6 जनवरी के लिए मौसम विभाग ने येलो अलर्ट जारी किया है। यह येलो अलर्ट उत्तरकाशी, रुद्रप्रयाग, चमोली, बागेश्वर, पिथौरागढ़ जनपदों में रहेगा।

पढ़ें :- उत्तराखंड: पर्वतीय जिलों के लिए येलो अलर्ट, छह से मानूसन की विदाई

दिल्‍ली-एनसीआर में भी बारिश का अनुमान 

मौसम विभाग ने दिल्‍ली-एनसीआर में 5 से 8 जनवरी के बीच तेज हवा चलने और बीच-बीच में बारिश का अनुमान व्‍यक्‍त किया है। मौसम विभाग का कहना है कि दिल्‍ली-एनसीआर में मंगलवार को आंशिक रूप से बादल छाए रहेंगे।

मौसम विभाग ने दिल्‍ली-एनसीआर में 5 से 8 जनवरी के बीच तेज हवा चलने और बीच-बीच में बारिश का भी अनुमान व्‍यक्‍त किया है। मौसम विभाग का कहना है कि दिल्‍ली-एनसीआर में मंगलवार को आंशिक रूप से बादल छाए रहेंगे।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook, YouTube और Twitter पर फॉलो करे...