Booking.com

राज्य

  1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तराखंड
  3. उत्तराखंडः विश्व पर्यावरण दिवस पर CM धामी ने किया पौधरोपण

उत्तराखंडः विश्व पर्यावरण दिवस पर CM धामी ने किया पौधरोपण

विश्व पर्यावरण दिवस पर मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने सहस्त्रधारा रोड़ स्थित सिटी पार्क में पौधरोपण किया। उन्होंने लोगों से भी पौधरोपण करने का संकल्प लेने की अपील की।

By HO BUREAU 

Updated Date

देहरादून। विश्व पर्यावरण दिवस पर मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने सहस्त्रधारा रोड़ स्थित सिटी पार्क में पौधरोपण किया। उन्होंने लोगों से भी पौधरोपण करने का संकल्प लेने की अपील की।

पढ़ें :- उत्तराखंडः श्रद्धालुओं को न हो किसी प्रकार की दिक्कतः CM धामी

सीएम धामी ने कहा कि देहरादून सहित राज्य के कई शहरों में पानी का जलस्तर लगातार गिरता नजर आ रहा है। इसलिए उसे बचाने के लिए हम सभी को पर्यावरण दिवस पर संकल्प लेना चाहिए। सीएम धामी ने कहा कि राज्य सरकार जल्द ही जल संरक्षण बोर्ड का गठन करने जा रही है।

पौढ़ी में चला सफाई अभियान, कहा- जंगल और पर्यावरण सुरक्षित रखने को कूड़ेदान में फेंके गंदगी

पौड़ी। विश्व पर्यावरण दिवस पर वन विभाग सिविल सोयम की ओर से रांसी मैदान के समीप बुधवार को पौधरोपण किया गया। इसके बाद कंडोलिया टेका मोटर मार्ग पर सफाई अभियान चलाया गया। इस मौके पर डीएफओ सिविल सोयम प्रदीप कुमार धोलाकंड़ी ने बताया कि पर्यावरण दिवस के उपलक्ष्य पर टेका मोटर मार्ग पर विभाग के कर्मचारी और अधिकारियों ने मिलकर सफाई अभियान चलाया।

जिसमें देखा गया कि लोगों द्वारा प्लास्टिक के खाली पैकेट, बोतलें इत्यादि सामान जंगलों में फेंका जा रहा है जिससे पर्यावरण तो दूषित हो ही रहा है साथ ही इस प्लास्टिक से जंगल भी बर्बाद होते जा रहे हैं। उन्होंने लोगों से अपील की है कि यह स्थान प्राकृतिक सौंदर्य से भरपूर है। यहां पर आकर प्रकृति का आनंद लें।

यदि कुछ खाने पीने का सामान बचता है तो उसे समीप वाले कूड़ेदान में फेंके ताकि जंगल और पर्यावरण दोनों सुरक्षित रहें। वन पंचायत सरपंच बकुल रावत ने कहा कि कंडोलिया से टेका जाने वाले मार्ग पर कुछ लोग समय-समय पर बैठकर शराब इत्यादि का सेवन करते हैं जिससे सामाजिक माहौल तो खराब हो ही रहा है साथ ही जंगलों में फेके जा रहे कूड़े से भी भारी नुकसान हो रहा है।

उन्होंने वन विभाग पौड़ी और पुलिस प्रशासन से आग्रह किया है कि ऐसे लोगों के खिलाफ कार्रवाई की जाए जो सार्वजनिक स्थानों पर बैठकर शराब का सेवन करते हैं और बाद में खाने-पीने के सामान को जंगलों में फेंक कर जंगलों की सुंदरता को भी खराब कर रहे हैं।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook, YouTube और Twitter पर फॉलो करे...
Booking.com
Booking.com
Booking.com
Booking.com