Booking.com

राज्य

  1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. दिल्ली समेत पूरा उत्तर भारत को खतरनाक ‘कोल्ड वेव अटैक’ से आखिर कब मिलेगी राहत,IMD से जानें मौसम का हाल

दिल्ली समेत पूरा उत्तर भारत को खतरनाक ‘कोल्ड वेव अटैक’ से आखिर कब मिलेगी राहत,IMD से जानें मौसम का हाल

दिल्ली और राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र में अगले कुछ दिनों तक घना कोहरे छाए रहने के आसार हैं. मौसम विभाग ने सात जनवरी तक शीतलहर चलने पर रेड अलर्ट जारी किया है. शनिवार को अधिकतम व न्यूनतम तापमान क्रमश 18 और पांच डिग्री सेल्सियस रहने की संभावना है.

By Ruchi Kumari 

Updated Date

दिल्ली समेत उत्तर भारत इस समय जबरदस्त शीतलहर (Cold Wave) और ठंड की चपेट में है.मौसम विभाग के अनुसार 7 जनवरी से पहाड़ी इलाकों में बर्फबारी फिर शुरू होगी. इससे उत्तर भारत के मैदानी इलाकों में तापमान और गिर सकता है, जिससे ठंड बढ़ेगी. दिल्ली और राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र में अगले कुछ दिनों तक घना कोहरे छाए रहने के आसार हैं. मौसम विभाग ने सात जनवरी तक शीतलहर चलने पर रेड अलर्ट जारी किया है.हरियाणा, पंजाब और राजस्थान में सर्दी का सितम जारी है. वहीं जम्मू-कश्मीर में न्यूनतम तापमान में कुछ सुधार होने से घाटी में भीषण सर्दी से कुछ राहत मिली है.

पढ़ें :- Bihar News: तिलक से लौट रहे मुखिया पति जानलेवा हमले में हुए गम्भीर रुप से घायल , इलाज के लिए मुजफ्फरपुर भेजा गया

ठंड से आम जनमानस का दैनिक जीवन अब प्रभावित हो रहा है. लोग बचाव के लिए अलाव का सहारा ले रहे हैं वहीं सड़कों पर भी आम दिनों की तुलना में रात होते ही अब कम भीड़ दिखाई दे रही है. दिल्ली के कुछ इलाकों का न्यूनतम पारा 3 डिग्री के आसपास पहुंच गया है वही शीतलहर ने लोगों की मुश्किलों को और बढ़ा दिया है.

दिल्लीवासियों को इस वीकेंड नहीं मिलेगी ठंड से राहत

मौसम विभाग की मानें तो दिल्लीवासियों को इस वीकेंड ठंड से राहत नहीं मिलने वाली है. हालांकि नए वेस्टर्न डिस्टर्बेंस की वजह से 8 जनवरी से एक बार फिर तापमान में बढ़ोतरी देखी जा सकती है, जो ठंड से कुछ हद तक राहत दिलाएगी. मौसम विभाग के मुताबिक, 7 जनवरी को न्यूनतम तापमान 5 डिग्री सेल्सियस रह सकता है और 8 जनवरी से अलगे कुछ दिनों तक तापमान 7 से 9 डिग्री रह सकता है. बता दें कि पंजाब सरकार ने ठंड और शीत लहर के मद्देनजर एक से सातवीं कक्षा तक को 14 जनवरी तक के लिए बंद करने का फैसला सुनाया है.

पढ़ें :- Delhi Mughal Garden: सरकार ने दिल्ली के राष्ट्रपति भवन स्थित मुगल गार्डन का नाम बदलकर 'अमृत उद्यान' किया
इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook, YouTube और Twitter पर फॉलो करे...
Booking.com
Booking.com
Booking.com
Booking.com