Booking.com

राज्य

  1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तराखंड
  3. रक्षामंत्री राजनाथ सिंह का देहरादून दौरा,शौर्य स्थल का उद्घाटन करेंगे उद्घाटन

रक्षामंत्री राजनाथ सिंह का देहरादून दौरा,शौर्य स्थल का उद्घाटन करेंगे उद्घाटन

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह आज देहरादून दौरा है। 13 जनवरी रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह देहरादून छावनी में शनिवार को सातवें सशस्त्र बल भूतपूर्व सैनिक दिवस समारोह में शामिल होंगे।

By आकृति 

Updated Date

13 जनवरी रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह देहरादून छावनी में शनिवार को सातवें सशस्त्र बल भूतपूर्व सैनिक दिवस समारोह में शामिल होंगे। अधिकारियों ने यह जानकारी दी उन्होंने कहा कि रक्षा मंत्री सिंह कार्यक्रम की अध्यक्षता करेंगे और जसवंत मैदान में पूर्व सैनिकों की एक रैली को भी संबोधित करेंगे। रक्षा मंत्रालय ने एक बयान में कहा कि सिंह भारतीय सेना और ‘‘क्लॉ ग्लोबल’’ की संयुक्त खेल पहल ‘‘सोल ऑफ स्टील एल्पाइन चैलेंज’’ की भी शुरुआत करेंगे और देहरादून से घमशाली तक की कार रैली को हरी झंडी दिखाएंगे। बयान के अनुसार रक्षा मंत्री शहीदों को श्रद्धांजलि अर्पित करने तथा भारत के सशस्त्र बलों की समर्पित सेवा के प्रति कृतज्ञता जताने के लिए निर्मित शौर्य स्थल देश को समर्पित करेंगे।

पढ़ें :- Uttarakhand News:मजार को लेकर मचा बवाल,घर में हिंदू परिवार ने बना रखा था मजार,हिंदूवादी संगठनों ने किया जमकर हंगामा

इस दौरान मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी, सैनिक कल्याण मंत्री गणेश जोशी और सेना की मध्यम कमान के कई वरिष्ठ अधिकारी भी मौजूद रहेंगे। सेना से मिली जानकारी के अनुसार, रक्षा मंत्री इस दौरान सोल ऑफ स्टील एल्पाइन चैलेंज का भी उद्घाटन करेंगे जो भारतीय सेना और क्लॉव ग्लोबल की अपनी तरह की एडवेंचर स्पोर्ट्स में संयुक्त पहल है।

भारतीय सेना की सबसे पुरानी ब्रिगेड आईबेक्स और वेटरन की ओर से शुरू किए गए स्टार्ट अप क्लॉव ग्लोबल की शुरुआत वर्ष 2019 में हुई थी। जो सोल ऑफ स्टील एल्पाइन चैलेंज का आयोजन करने के लिए आर्मी एडवेंचर विंग के बैनर तले एक साथ आए हैं। भारतीय सेना की आईबेक्स ब्रिगेड 1905 में स्थापित सबसे पुरानी ब्रिगेड है जो कि एकमात्र इंडिपेंडेंट माउंटेन ब्रिगेड भी है।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook, YouTube और Twitter पर फॉलो करे...
Booking.com
Booking.com
Booking.com
Booking.com