1. हिन्दी समाचार
  2. झारखंड
  3. चुनाव आयोग ने ज़ारी किया नोटिस, सीएम से पूछा क्यों न ख़त्म की जाए आपकी सदस्यता ?

चुनाव आयोग ने ज़ारी किया नोटिस, सीएम से पूछा क्यों न ख़त्म की जाए आपकी सदस्यता ?

आपको बता दें इस संबंध में पहले राज्यपाल रमेश बैस ने चुनाव आयोग से कार्यवाही करने को कहा था। जिसके बाद चुनाव आयोग ने मुख्य सचिव को पत्र लिखकर मुख्यमंत्री की माइनिंग लीज मामले में भागीदारी पर जवाब मांगा था।

By Akash Singh 
Updated Date

झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन को सोमवार की शाम 7:00 बजे चुनाव आयोग द्वारा माइनिंग लीज मामले में नोटिस जारी किया गया है। इससे संबंधित नोटिस में चुनाव आयोग ने मुख्यमंत्री से यह पूछा है कि आप की सदस्यता खत्म क्यों न की जाए?

पढ़ें :- IAS Pooja Singhal Case : तीन जिलों के खनन पदाधिकारियों को समन, हो सकती है बड़ी कार्यवाई

आपको बता दें इस संबंध में पहले राज्यपाल रमेश बैस ने चुनाव आयोग से कार्यवाही करने को कहा था। जिसके बाद चुनाव आयोग ने मुख्य सचिव को पत्र लिखकर मुख्यमंत्री की माइनिंग लीज मामले में भागीदारी पर जवाब मांगा था। मुख्य सचिव के जवाब देने के बाद चुनाव आयोग ने मुख्यमंत्री को नोटिस जारी किया, जिसके बाद मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन की मुश्किलें बढ़ती नजर आ रही हैं।

अपने नाम पर खदान लेकर जनप्रतिनिधित्व कानून का उल्लंघन करने के मामले में मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन को जल्द ही चुनाव आयोग को अपना जवाब देना है। जानकारी के मुताबिक मुख्यमंत्री कार्यालय हेमंत सोरेन के लिए जवाब तैयार करने में जुटा हुआ है। मुख्यमंत्री कार्यालय कई नामचीन विधि विशेषज्ञों से मंत्रणा कर रहा है। और उसके साथी झारखंड के हाई कोर्ट और सुप्रीम कोर्ट के अनुभवी वकीलों से सलाह ले कर के जवाब तैयार किया जाएगा।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook, YouTube और Twitter पर फॉलो करे...