1. हिन्दी समाचार
  2. क्रिकेट
  3. Pak vs Eng T20 Final Highlights: इंग्लैंड दूसरी बार बना वर्ल्ड चैंपियन, पाकिस्तान को 5 विकेट से हराया

Pak vs Eng T20 Final Highlights: इंग्लैंड दूसरी बार बना वर्ल्ड चैंपियन, पाकिस्तान को 5 विकेट से हराया

T20 World Cup Final: इंग्लैंड ने रविवार को मेलबर्न में खेले गए फाइनल में पाकिस्तान को हराकर टी20 वर्ल्ड कप का खिताब अपने नाम किया. इसके साथ ही वह दुनिया की अकेली ऐसी टीम बन गई, जिसने महज 3 साल के अंतराल में दो वर्ल्ड कप जीते हैं.

By Ruchi Kumari 
Updated Date

PAK vs ENG T20 World Cup Final: टी20 वर्ल्ड कप 2022 के फाइनल मुकाबले में इंग्लैंड ने जीत दर्ज कर इतिहास रच दिया है. इंग्लैंड टीम ने पाकिस्तान को 5 विकेट से हराकर दूसरी बार वर्ल्ड कप का खिताब अपने नाम किया. मेलबर्न में खेले गए इस मैच में पाकिस्तान ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 8 विकेट पर 137 रन बनाये थे. जबाव में इंग्लैंड की टीम ने 19 ओवर में ही लक्ष्य को हासिल कर लिया और टी20 वर्ल्ड कप का खिताब अपने नाम कर लिया. इंग्लैंड के लिए बेन स्टोक्स ने नाबाद 52 रनों की तूफानी पारी खेली. वहीं गेंदबाजों में सैम करेन सर्वाधिक 3 विकेट झटके.

पढ़ें :- IND vs BAN वनडे सीरीज शुरू होने से पहले लगा टीम इंडिया को झटका, चोट के कारण बाहर हुए मोहम्मद शमी

इंग्लैंड ने रविवार को मेलबर्न में खेले गए फाइनल में पाकिस्तान को हराकर टी20 वर्ल्ड कप का खिताब अपने नाम किया. इसके साथ ही वह दुनिया की अकेली ऐसी टीम बन गई, जिसने महज 3 साल के अंतराल में दो वर्ल्ड कप जीते हैं. इंग्लैंड ने साल 2019 में न्यूजीलैंड को हराकर ODI वर्ल्ड कप जीता था. अब 2022 का टी20 वर्ल्ड कप भी इसी टीम के नाम है. कोई शक नहीं- इंग्लैंड अब वॉइट बॉल का बॉस है.

टी20 वर्ल्ड कप 2022 में इंग्लैंड का सफर बेहद रोमांचक रहा. आयरलैंड से हारने के बाद तो उसका सेमीफाइनल में पहुंचना भी मुश्किल लग रहा था. लेकिन बटलर की टीम ने ऐसी वापसी की कि सबके होश उड़ गए. खासकर टीम इंडिया के होश, जिसे इंग्लैंड ने 10 विकेट से करारी शिकस्त दी. इंग्लैंड इस जीत के साथ फाइनल में पहुंचा .

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook, YouTube और Twitter पर फॉलो करे...