1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. UP में 10 मार्च के बाद महिलाओं को सरकारी बसों में मुफ्त यात्रा : CM योगी

UP में 10 मार्च के बाद महिलाओं को सरकारी बसों में मुफ्त यात्रा : CM योगी

योगी आदित्यनाथ ने कहा कि 10 मार्च को सरकार बनने के बाद हमारी सरकार होली और दिवाली पर माताओं, बहनों को एक रसोई गैस सिलेंडर मुफ्त में देगी।

By इंडिया वॉइस 
Updated Date

UP Assembly Election 2022 : मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बुधवार को अमेठी में विपक्ष पर जमकर हमला बोला। उन्होंने कहा कि सरकारी नौकरी निकलते ही सैफई परिवार वसूली पर निकल पड़ता था। आज हमने पारदर्शी व्यवस्था के तहीत पांच लाख युवाओं को नौकरी दी है। अपराधियों पर कार्रवाई की गयी है। इसीलिए विपक्ष में बौखलाहट है। 10 मार्च के बाद भी हमारी सरकार अपराधियों पर कार्रवाई जारी रखेगी।

पढ़ें :- गुरुवार को अमेठी और प्रयागराज में रैली करेंगे प्रधानमंत्री मोदी

योगी आदित्यनाथ ने कहा कि 10 मार्च को सरकार बनने के बाद हमारी सरकार होली और दिवाली पर माताओं, बहनों को एक रसोई गैस सिलेंडर मुफ्त में देगी। भाजपा ने तय किया है कि सरकार बनने के बार किसानों को अपने ट्यूबवेल का एक भी रुपया बिजली का बिल नहीं देना पड़ेगा। मुख्यमंत्री योगी ने कहा कि 10 मार्च को सरकार बनने के बाद भाजपा सरकार में उप्र परिवहन निगम की सरकारी बसों में 60 साल से अधिक उम्र की महिलाओं को नि:शुल्क यात्रा की सुविधा होगी।

पढ़ें :- कर्नाटक में बजरंग दल कार्यकर्ता की हत्या के विरोध में मार्च

मुख्यमंत्री ने कहा कि यह लोग जगह-जगह बूचड़खानों में गौमाता को काट देते थे। हमने उनपर रोक लगाई है। अब गौ माता को कोई काट नहीं सकता है। हमने इनकी पूरी की पूरी कटान को रोक करके अवैध बूचड़खानों को बंद किया। आज मै आप लोगों को आस्वस्त करने आया हूं कि हम गौ माता को कटने नहीं देंगे। बूचड़खानों को चलने नहीं देंगे। साथ ही अन्नदाता किसानों की फसल नष्ट होने नहीं देंगे। अन्न दाता किसानों के लिए बड़ी संख्या में गोशालाएं बनाएंगे। जो किसाना बेसहारा गोवंश को अपने घर में पालेगा, उस किसान को 900 से लेकर एक हजार रुपये तक प्रति गोवंश के हिसाब से हर महींने देंगे।

 

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook, YouTube और Twitter पर फॉलो करे...