1. हिन्दी समाचार
  2. क्षेत्रीय
  3. Himachal Pradesh : हिमाचल प्रदेश में जयराम ठाकुर के नेतृत्व में ही विधानसभा चुनाव लड़ेगी बीजेपी- नड्डा

Himachal Pradesh : हिमाचल प्रदेश में जयराम ठाकुर के नेतृत्व में ही विधानसभा चुनाव लड़ेगी बीजेपी- नड्डा

बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा का ऐलान- अच्छा काम कर रही जयराम ठाकुर सरकार, हिमाचल प्रदेश के मंत्रिपरिषद में कोई बदलाव नहीं होगा।

By इंडिया वॉइस 
Updated Date

शिमला, 10 अप्रैल। बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा ने रविवार को ऐलान किया कि हिमाचल प्रदेश के मंत्रिपरिषद में कोई बदलाव नहीं होगा। नड्डा ने साफ किया कि मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर अच्छा काम कर रहे हैं और उन्हीं के नेतृत्व में विधानसभा का अगला चुनाव लड़ा जाएगा। नड्डा के बयान से उन अटकलों पर भी विराम लग गया है जिसमें कहा जा रहा था कि बीजेपी का केंद्रीय नेतृत्व हिमाचल सरकार में आमूलचूल परिवर्तन करेगा।

पढ़ें :- हिमाचल के कुल्लू में बादल फटने से मची तबाही, टूरिस्ट कैंप हुए डैमेज

10-15 फीसदी विधायकों के टिकटों में होगा बदलाव

हिमाचल प्रदेश में इस साल के आखिर तक होने वाले विधानसभा चुनाव के मद्देनजर नड्डा ने साफ किया कि बीजेपी हमेशा 10 से 15 फीसदी विधायकों के टिकट बदलती है और आने वाले चुनाव में भी ये संभावना बनी हुई है। उन्होंने कहा कि ये नहीं माना जा सकता कि किसी की भी टिकट पक्की है।

हिमाचल में सरकार और संगठन का तालमेल अच्छा- नड्डा

बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा ने कहा कि हिमाचल में सरकार और संगठन का तालमेल अच्छा है। बीजेपी 6 अप्रैल से 30 अप्रैल तक महासंपर्क अभियान चला रही है, जिसमें केंद्र और प्रदेश की योजनाओं का कार्यकर्ता जनसंपर्क के जरिए जायजा ले रहे हैं। उन्होंने कहा कि ग्राम केंद्र के सम्मेलन भी इसी कार्यक्रम के तहत आयोजित किए जाएंगे जबकि मई में बीजेपी त्रिदेव से मिलन करेगी।

पढ़ें :- Himachal Pradesh : कुल्लू में खाई में गरी बस, हादसे में स्कूली बच्चों सहित 16 की मौत

विधानसभा चुनाव को लेकर बीजेपी की रणनीति तैयार

जेपी नड्डा ने बताया कि बीजेपी ने आने वाले विधानसभा चुनाव की रणनीति भी बना ली है। इसी के तहत ये कार्यक्रम होंगे। नड्डा ने कहा कि 15 मई से 15 जून तक पन्ना प्रमुख का सम्मेलन होगा। जबकि 25 से 30 जून के बीच एक लाख युवाओं की रैली निकाली जाएगी, जिसमें प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी भी शामिल हो सकते हैं। जुलाई में पंच परमेश्वर सम्मेलन होगा। सितंबर महीने में चारों संसदीय क्षेत्रों में रथयात्रा निकाली जाएगी। इसके अलावा अगस्त में प्रदेश सरकार की योजनाओं के लाभार्थियों का सम्मेलन भी आयोजित किया जाएगा। नड्डा ने कहा कि मैं खुद बूथ तक जा रहा हूं। इसके तहत रविवार को अर्की विधानसभा में बूथ स्तर के कार्यकर्ताओं की बैठक हुई। उन्होंने कहा कि वो सोमवार को बिलासपुर में एम्स का दौरा करेंगे। जून तक एम्स जनता को समर्पित करने की योजना है जिसके लिए प्रधानमंत्री आएंगे।

वहीं आम आदमी पार्टी से जुड़े सवाल पर बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा ने कहा कि आम आदमी पार्टी कई बार आपा खो जाती है। पंजाब के विषय पर उन्होंने कहा कि आने वाले समय में पंजाब में बीजेपी के साथ ही आप का मुकाबला होगा। जबिक बाकी राज्यों में तो उसकी जमानत जब्त हुई है। महंगाई के मुद्दे पर उन्होंने कहा कि हम महंगाई पर नियंत्रण करने की कोशिश कर रहे हैं।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook, YouTube और Twitter पर फॉलो करे...