Booking.com

राज्य

  1. हिन्दी समाचार
  2. देश
  3. Bharat Jodo Yatra: जम्मू में भारत जोड़ो यात्रा में शामिल हुईं अभिनेत्री उर्मिला मातोंडकर, सामने आईं तस्वीरें – देखें

Bharat Jodo Yatra: जम्मू में भारत जोड़ो यात्रा में शामिल हुईं अभिनेत्री उर्मिला मातोंडकर, सामने आईं तस्वीरें – देखें

अभिनेता से नेता बनीं उर्मिला मातोंडकर कांग्रेस नेता राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा में शामिल हुईं, जो मंगलवार की सुबह सर्द शहर नगरोटा से फिर से शुरू हुई।

By इंडिया वॉइस 

Updated Date

Bharat Jodo Yatra: अभिनेता से नेता बनीं उर्मिला मातोंडकर कांग्रेस नेता राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा में शामिल हुईं, जो मंगलवार की सुबह सर्द शहर नगरोटा से फिर से शुरू हुई। मातोंडकर, 1990 के दशक के एक लोकप्रिय बॉलीवुड सितारे, कड़ी सुरक्षा के बीच सुबह 8 बजे सेना के गढ़ के पास से मार्च शुरू होने के तुरंत बाद गांधी में शामिल हो गए, कांग्रेस कार्यकर्ताओं और समर्थकों ने उनका स्वागत करने के लिए मार्ग के किनारे सड़क पर लाइन लगाई।

पढ़ें :- जम्मू-कश्मीर के गुलमर्ग स्कीइंग रिजॉर्ट के ऊपरी इलाकों में भारी हिमस्खलन, कई के फंसे होने की आशंका - देखें वीडियो

2019 में कांग्रेस से दिया था इस्तीफा
बता दें कि उर्मिला मातोंडकर 1990 के दशक के लोकप्रिय बॉलीवुड सितारों में से एक है। 48 वर्षीया उर्मिला मातोंडकर ने छह महीने के बाद सितंबर 2019 में कांग्रेस से इस्तीफा दे दिया था और 2020 में शिवसेना में शामिल हो गईं थी। मातोंडकर क्रीम रंग के पारंपरिक कश्मीर फेरन और बीनी टोपी पहने राहुल गांधी के साथ-साथ चलते हुए बातचीत भी कर रही थीं।

पढ़ें :- भारी बर्फबारी बन सकती है बाधा राहुल गांधी की 'भारत जोड़ो यात्रा' के समापन समारोह में

जम्मू कांग्रेस के कई नेता हुए शामिल
प्रसिद्ध लेखक पेरुमल मुरुगन और जम्मू-कश्मीर प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष विकार रसूल वानी, उनके पूर्ववर्ती जीए मीर और पूर्व मंत्री अब्दुल हामिद कर्रा भी हाथों में तिरंगा लेकर सैकड़ों अन्य लोगों के साथ यात्रा में शामिल हुए। सात सितंबर को कन्याकुमारी से शुरू हुई यात्रा गुरुवार को पंजाब से जम्मू-कश्मीर में दाखिल हुई और सोमवार को जम्मू शहर पहुंची।

स्थानीय लोगों ने किया राहुल गांधी का स्वागत
मार्च 30 जनवरी को शेर-ए-कश्मीर क्रिकेट स्टेडियम में एक भव्य रैली के साथ श्रीनगर में जम्मू-श्रीनगर राष्ट्रीय राजमार्ग के साथ रामबन और बनिहाल में दो रात रुकने वाली है। प्रतिनिधिमंडल के सदस्यों में से एक ने कहा कि लद्दाख प्रादेशिक कांग्रेस के अध्यक्ष नवांग रिगजिन जोरा के नेतृत्व में 65 सदस्यीय लद्दाख प्रतिनिधिमंडल यात्रा की शुरुआत में राहुल गांधी के साथ शामिल हुआ और उन्हें अपने लोगों के मुद्दों और परेशानियों के बारे में जानकारी दी। कश्मीरी पंडित प्रवासी महिलाओं का एक समूह, अपने पारंपरिक परिधान पहने और फूल की पंखुड़ियां लिए हुए, गांधी का स्वागत करने के लिए प्रसिद्ध कोल-कंडोली मंदिर के बाहर इंतजार कर रहा था।

भाजपा पुनर्वास में बुरी तरह रही विफल – गीता कौल
गीता कौल ने बताया, “हम कश्मीर से हमारे प्रवास के बाद पिछले तीन दशकों से जम्मू में भटक रहे हैं। हम राहुल गांधी का स्वागत करने के लिए यहां आए हैं, क्योंकि वह घाटी में हमारे पुनर्वास में मदद कर सकते हैं। यह कांग्रेस थी जिसने अतीत में रोजगार प्रदान करके समुदाय के लिए काम किया था। उन्होंने कहा कि उनके लिए सबसे बड़ा मुद्दा समुदाय का पुनर्वास है और भाजपा इस मिशन में बुरी तरह विफल रही है और उसने हमारी उपेक्षा की है।

बता दें कि डेढ़ घंटे से अधिक चलने के बाद, भारत जोड़ो यात्रा का ठहराव होगा और दोपहर 2 बजे उधमपुर जिले में आर्मी गेट रेहंबल के पास से फिर से शुरू होगी।

पढ़ें :- राहुल गांधी ने लाल चौक पर फहराया तिरंगा, कल भारत जोड़ो यात्रा का आखिरी दिन
इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook, YouTube और Twitter पर फॉलो करे...
Booking.com
Booking.com
Booking.com
Booking.com