1. हिन्दी समाचार
  2. ED Raid on jharkhand
  3. Jharkhand : छापेमारी के बीच ED ने सीएम के विधायक प्रतिनिधि पंकज मिश्रा समेत 15 लोगों को भेजा समन, होगी पूछताछ

Jharkhand : छापेमारी के बीच ED ने सीएम के विधायक प्रतिनिधि पंकज मिश्रा समेत 15 लोगों को भेजा समन, होगी पूछताछ

शनिवार को ED की टीम ने पंकज मिश्रा समेत 15 लोगों को समन भेजा है। सभी को पूछताछ के लिए बुलाया गया है। ED ने सभी 15 लोगों के घर के बाहर नोटिस चिपका दिया है।

By इंडिया वॉइस 
Updated Date

रांची, 09 जुलाई। ED पंकज मिश्रा और उनसे जुड़े लोगों के खिलाफ लगातार छापेमारी कर रही है। मनी लॉन्ड्रिंग मामले में की जा रही कार्रवाई में अब तक 5.32 करोड़ रुपये जब्त किए गए हैं। इसी दौरान ही शनिवार को ED की टीम ने पंकज मिश्रा समेत 15 लोगों को समन भेजा है। सभी को पूछताछ के लिए बुलाया गया है। ED ने सभी 15 लोगों के घर के बाहर नोटिस चिपका दिया है।

पढ़ें :- कोयला तस्करी के मामले में अभिषेक बनर्जी की साली मेनका से ईडी ने किया पूछताछ,एयरपोर्ट से हुयी वापस

राज्य में हाल के दिनों में ED की ये सबसे बड़ी रेड

जानकारी के मुताबिक ED ने पंकज मिश्रा को प्रारंभिक पूछताछ के बाद उन्हें छोड़ दिया है। पंकज मिश्रा को ED ने उत्तराखंड के रूद्रप्रयाग से हिरासत में लिया था। जिसके बाद उनसे पूछताछ की गई थी। बतादें की ED की अलग-अलग टीम ने शुक्रवार को पंकज मिश्रा समेत कुल 15 लोगों के यहां रेड की थी। ईडी के पदाधिकारी अपने साथ सुरक्षा के मद्देनजर बड़ी संख्या में CRPF जवानों को साथ लेकर पहुंचे थे। छापेमारी इतनी गोपनीय तरीके से की गई कि स्थानीय थाना को ED की छापेमारी की भनक तक नहीं लगी। माना जा रहा है कि राज्य में हाल के दिनों में ED की ये सबसे बड़ी रेड है।

कई ठिकानों पर ED की रेड

ED ने जिन लोगों के ठिकानों पर छापेमारी की है उनमें हेमंत सोरेन के विधायक प्रतिनिधि पंकज मिश्रा का घर, कार्यालय, पत्थर कारोबारी बेदू खुडानिया, गंगा नदी पर जहाज संचालक दाहू यादव के शोभनपुर भट्ठा, कन्हैया खुडानिया के चौक बाजार, भरतिया कॉलोनी, बंगाली टोला के व्हाइट हाउस, छोटू यादव के जयप्रकाश नगर, साहिबगंज के जेवर कारोबारी संजय दीवान के चौक बाजार, टिंकल भगत, भगवान भगत, भावेश भगत, कृष्णा साह, पतरू सिंह, राजीव कुमार, राजू भगत के मिर्जा चौकी, सुब्रतो पाल के बरहड़वा, सोनू सिंह के राजमहल और निमाय सील के बरहेट स्थित आवास शामिल हैं। बतादें कि दाहू यादव साहिबगंज-मनिहारी के बीच गंगा नदी पर जहाज का संचालन करते हैं और संजय दीवान आभूषण की दुकान चलाते हैं।

पढ़ें :- दिल्ली के शराब घोटाले को लेकर ईडी का एक्शन, लखनऊ-गुरुग्राम समेत 30 से अधिक ठिकानों पर छापेमारी

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook, YouTube और Twitter पर फॉलो करे...