1. हिन्दी समाचार
  2. ED Raid on jharkhand
  3. Jharkhand Money Laundering Case : साहिबगंज में सरकारी दफ्तरों पर ED की रेड, पंकज मिश्रा से पूछताछ के आधार पर कार्रवाई!

Jharkhand Money Laundering Case : साहिबगंज में सरकारी दफ्तरों पर ED की रेड, पंकज मिश्रा से पूछताछ के आधार पर कार्रवाई!

माना जा रहा है कि ED ने झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन के विधानसभा निर्वाचन क्षेत्र बरहेट में प्रतिनिधि पंकज मिश्रा से पूछताछ के आधार पर मिली जानकारियों के आधार पर ये कार्रवाई की।

By इंडिया वॉइस 
Updated Date

रांची, 25 जुलाई। झारखंड में अवैध खनन के जरिए 100 करोड़ से भी ज्यादा की मनी लॉन्ड्रिंग मामले की जांच कर रही ED के अधिकारियों ने सोमवार को साहिबगंज के डिस्ट्रिक्ट माइनिंग ऑफिस और डिविजनल फॉरेस्ट ऑफिस में दस्तावेजों की जांच की।

पढ़ें :- Jharkhand : विधायकों से नकदी मिलने का मामला, CID ने एक भवन से बरामद किया 3 लाख रुपए से ज्यादा का कैश

पंकज मिश्रा से पूछताछ के आधार पर कार्रवाई!

अपनी कार्रवाई के दौरान ED की एक टीम ने साहिबगंज के मंडरो प्रखंड के मारीकुटी मौजा पहाड़ पर भी पहुंची, जहां अवैध खनन के मामले में 4 क्रशर इकाइयों को पिछले दिन जब्त किया गया था। माना जा रहा है कि ED ने झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन के विधानसभा निर्वाचन क्षेत्र बरहेट में प्रतिनिधि पंकज मिश्रा से पूछताछ के आधार पर मिली जानकारियों के आधार पर ये कार्रवाई की।

ED रिमांड पर पंकज मिश्रा

बतादें कि पंकज मिश्रा पिछले कई दिनों से ED की रिमांड पर है। सूत्रों के मुताबिक पंकज ने साहिबगंज और आस-पास के इलाकों में अवैध खनन के प्रतिदिन लाखों की उगाही की जानकारी दी है। सोमवार को ED की दो अलग-अलग टीम डिस्ट्रिक्ट माइनिंग ऑफिस और डिविजनल फॉरेस्ट ऑफिस पहुंची थी। दोनों कार्यालयों के बाहर CRPF की तैनाती की गयी और किसी को भी कार्यालय के अंदर आने-बाहर जाने पर रोक लगा दी गई थी।

पढ़ें :- National Herald Case : नेशनल हेराल्ड मामले में ED की बड़ी छापेमारी, हेराल्ड हाउस सहित 12 स्थानों पर कार्रवाई

ED ने की छापेमारी

गौरतलब है कि अवैध खनन के जरिए मनी लांड्रिंग मामले में ED ने 8 जुलाई को साहिबगंज, राजमहल, बड़हरवा और मिर्जा चौकी में करीब 20 लोगों के घरों पर छापामारी की थी। इस दौरान लगभग 5 करोड़ सहित 37 बैंक खातों में जमा 11.88 करोड़ रुपये की नकद राशि जब्त की गई थी। इस मामले की जांच में मुख्य तौर पर सीएम सोरेन के विधायक प्रतिनिधि पंकज मिश्रा के शामिल होने के सबूत मिलने के बाद ED ने उसे गिरफ्तार कर लिया था।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook, YouTube और Twitter पर फॉलो करे...