1. हिन्दी समाचार
  2. क्षेत्रीय
  3. Jharkhand : झारखंड विधानसभा सत्र में गूंजा कांग्रेसी विधायकों का मुद्दा, सरयू ने कहा- सीएम सोरेन करें मामला स्पष्ट

Jharkhand : झारखंड विधानसभा सत्र में गूंजा कांग्रेसी विधायकों का मुद्दा, सरयू ने कहा- सीएम सोरेन करें मामला स्पष्ट

विधायक प्रदीप यादव ने कहा कि बीजेपी हेमंत सोरेन सरकार को अपदस्थ करने की कोशिश में लगी हुई है। इसके लिए वो हर तरह की साजिश रच रही है। बीजेपी ने ही कांग्रेस विधायकों को खरीदने की कोशिश की है।

By इंडिया वॉइस 
Updated Date

रांची, 01 अगस्त। शनिवार को कोलकाता में नकद लाखों रुपयों के साथ पकड़े गए झारखंड के तीन कांग्रेस विधायकों को लेकर सोमवार को झारखंड विधानसभा के मानसून सत्र में जमकर हंगामा हुआ। सत्र के दौरान कांग्रेस के तीनों विधायकों की वजह से हेमंत सोरेन सरकार को विपक्षी दल बीजेपी बार-बार घेरते नजर आई। विधानसभा में नारेबाजी के दौरान बीजेपी विधायक भानु प्रताप शाही ने आसन से कांग्रेस के तीन अनुपस्थित विधायकों के बारे में जानकारी देने की बात कही तो इसपर स्पीकर रबीन्द्रनाथ महतो ने कहा कि आसन से बेहतर जानकारी उन्हें ही होगी। उनको (तीनों कांग्रेसी विधायकों को) जहां बुलाए होंगे, वो वहीं होंगे।

पढ़ें :- Jharkhand : विधायकों से नकदी मिलने का मामला, CID ने एक भवन से बरामद किया 3 लाख रुपए से ज्यादा का कैश

बंगाल पुलिस ने अध्यक्ष को दी पूरी जानकारी

वहीं पश्चिम बंगाल पुलिस ने झारखंड विधानसभा अध्यक्ष को मामले के बारे में सूचित किया है कि कांग्रेस के तीन विधायक डॉ इरफान अंसारी, नमन विक्सल और राजेश कच्छप गिरफ्तार किए गए हैं। उन्हें CID के हवाले कर दिया गया है। CID उनसे पूछताछ कर रही है। उनके पास से वाहन जांच के दौरान नकद रुपये बरामद हुए थे। विधानसभा अध्यक्ष को रांची के अरगोड़ा थाने में दर्ज FIR का भी हवाला दिया गया है।

विधायकों की हो रही है खरीद फरोख्त- विनोद सिंह

विधानसभा में सुखाड़ पर चर्चा के दौरान भाकपा विधायक विनोद सिंह ने कोलकाता में गिरफ्तार कांग्रेस के तीनों विधायकों का मामला उठाया। उन्होंने कहा कि विधायकों के द्वारा किए गए काम से सदन की गरिमा गिरी है। अभी मीडिया में रिपोर्ट आ रही है कि इस मामले में और भी विधायक शामिल थे। कहा जा रहा है कि विधायकों की खरीद फरोख्त हो रही है। ये लोकतंत्र के लिए खतरे की घंटी है। ये सदन की प्रतिष्ठा का सवाल है। ऐसे विधायकों पर ठोस कार्रवाई होनी चाहिए। उन्होंने स्पीकर से आग्रह किया कि ऐसे कृत्य करने वाले विधायकों पर कार्रवाई होनी चाहिए। पूरे मामले की जांच होनी चाहिए।

पढ़ें :- Jharkhand : विधानसभा का मानसून सत्र चढ़ा हंगामे की भेंट, राष्ट्रपति पर टिप्पणी मामले में BJP विधायकों का हंगामा, कहा- इस्तीफा दें अधीर रंजन चौधरी

कांग्रेसी विधायक साजिश के शिकार हुए- सरयू

सत्र के दौरान विधायक सरयू राय ने सदन में कार्य स्थगन प्रस्ताव देते हुए कहा कि मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ये साफ करें कि मामला क्या है। उन्होंने आरोप लगाया कि तीनों विधायक कांग्रेस में भितरघात के शिकार हुए हैं। उन्होंने ये भी कहा कि मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन के विधायक प्रतिनिधि पंकज मिश्रा और प्रेस सलाहकार अभिषेक प्रसाद पिंटू से ED पूछताछ कर रही है। इन सभी घटनाओं को देखते हुए मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन को खुद सामने आकर स्थिति साफ करनी चाहिए।

प्रदीप यादव का आरोप- बीजेपी कर रही है विधायकों की खरीद-बिक्री

विधानसभा सत्र के दौरान विधायक प्रदीप यादव ने कहा कि बीजेपी हेमंत सोरेन सरकार को अपदस्थ करने की कोशिश में लगी हुई है। इसके लिए वो हर तरह की साजिश रच रही है। बीजेपी ने ही कांग्रेस विधायकों को खरीदने की कोशिश की है। उनके इस बयान के बाद सदन में विपक्षी दल बीजेपी ने जमकर हंगामा किया।

पढ़ें :- Jharkhand Money Laundering Case : साहिबगंज में सरकारी दफ्तरों पर ED की रेड, पंकज मिश्रा से पूछताछ के आधार पर कार्रवाई!
इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook, YouTube और Twitter पर फॉलो करे...