1. हिन्दी समाचार
  2. क्षेत्रीय
  3. Jharkhand : झारखंड में तेजी से बढ़ रहा है ED की जांच का दायरा, अब भवन निर्माण की तरफ बढ़ते जांच के कदम!

Jharkhand : झारखंड में तेजी से बढ़ रहा है ED की जांच का दायरा, अब भवन निर्माण की तरफ बढ़ते जांच के कदम!

सूत्रों के हवाले से मिली ख़बर के मुताबिक इसी सिलसिले में ED की जांच भवन निर्माण विभाग की ओर बढ़ रही है।

By इंडिया वॉइस 
Updated Date

रांची, 28 मई। झारखंड में इन दिनों माइनिंग लीज मामला, IAS पूजा सिंघल सहित कई मुद्दों की जांच ED सहित कई जांच एजेंसियां कर रही हैं। इसी के तहत ED की जांच का दायरा कई विभागों की ओर बढ़ चुका है। सूत्रों के हवाले से मिली ख़बर के मुताबिक इसी सिलसिले में ED की जांच भवन निर्माण विभाग की ओर बढ़ रही है।

पढ़ें :- Jharkhand : 15 दिनों की लंबी छुट्टी पर गए मुख्य सचिव सुखदेव सिंह, अरूण सिंह को मिला प्रभार

एक और बड़े खुलासे का इंतजार

जानकारी के मुताबिक अवैध रूप से खनन किए गए स्टोन चिप्स का इस्तेमाल सरकारी भवनों के निर्माण में किया गया है। इस अवैध खनन से सरकार को राजस्व का भारी नुकसान पहुंचा है। सूत्रों का कहना है कि पूछताछ के सिलसिल से जो तार जुड़ रहे हैं उसमें मनरेगा, खनन विभाग, परिवहन विभाग से होकर अब ED की जांच भवन निर्माण की ओर बढ़ रही है। हांलाकि अभी भवन निर्माण को लेकर अधिकारिक पुष्टि ED की तरफ से नहीं की गई है।

गौरतलब है कि दूसरी ओर मनी लांड्रिंग मामले में चल रही ED की कार्रवाई अब अवैध खनन, अवैध परिवहन से लेकर राज्य में ट्रांसफर-पोस्टिंग तक पहुंच गई है। प्रेम प्रकाश से ED की टीम पिछले 4 दिनों से पूछताछ कर रही है। जानकारी के मुताबिक प्रेम प्रकाश के परिवार में कई ऐसे लोग हैं, जिनकी आय में अचानक बढ़ोत्तरी हो गई है। वैसे करीबियों से भी ED की टीम पूछताछ करने के लिए उनकी लिस्टिंग कर रही है। ED की टीम प्रेम प्रकाश से लगातार पूछताछ कर रही है। बतादें कि प्रवर्तन निदेशालय (ED) को निलंबित IAS पूजा सिंघल मामले में जांच के दौरान खनन विभाग के एक अधिकारी और चार्टर्ड अकाउंटेंट (CA) सुमन सिंह के बीच रुपये के लेन-देन के सबूत मिले हैं। पिछले कुछ महीनों के दौरान पैसों का हस्तांतरण किया गया है।

पढ़ें :- Jharkhand : CM हेमंत सोरेन और उनके करीबियों से जुड़े शेल कंपनी मामले में सुनवाई टली, IAS पूजा सिंघल के खिलाफ चार्जशीट दायर
इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook, YouTube और Twitter पर फॉलो करे...