1. हिन्दी समाचार
  2. क्षेत्रीय
  3. Jharkhand : कल होगी मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन से जुड़े शेल कंपनी मामले में सुनवाई, फिर SC पहुंचा मामला

Jharkhand : कल होगी मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन से जुड़े शेल कंपनी मामले में सुनवाई, फिर SC पहुंचा मामला

झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन का खनन पट्टा मामला और शेल कंपनी से जुड़े मामले एक बार फिर से सुप्रीम कोर्ट पहुंच चुका है। दोनों मामले में झारखंड हाई कोर्ट के द्वारा दिए गए आदेश के खिलाफ झारखंड सरकार की ओर से अधिवक्ता कपिल सिब्बल ने सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर की है।

By इंडिया वॉइस 
Updated Date

रांची, 9 जून। मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन से जुड़े शेल कंपनी मामले में झारखंड हाई कोर्ट में शुक्रवार को सुनवाई होनी है। सुनवाई से पहले राज्य सरकार की ओर से हाई कोर्ट में टाइम पिटीशन दाखिल की गई है।

पढ़ें :- Jharkhand : 15 दिनों की लंबी छुट्टी पर गए मुख्य सचिव सुखदेव सिंह, अरूण सिंह को मिला प्रभार

टाइम पिटीशन के माध्यम से अदालत से अपील की गई है कि शुक्रवार को होने वाली सुनवाई फिलहाल ना की जाए। अब अदालत इस आग्रह को स्वीकार करता है या नहीं ये देखना महत्वपूर्ण होगा।

वहीं झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन का खनन पट्टा मामला और शेल कंपनी से जुड़े मामले एक बार फिर से सुप्रीम कोर्ट पहुंच चुका है। दोनों मामले में झारखंड हाई कोर्ट के द्वारा दिए गए आदेश के खिलाफ झारखंड सरकार की ओर से अधिवक्ता कपिल सिब्बल ने सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर की है। सुप्रीम कोर्ट से जल्द मामले की सुनवाई की गुहार लगाई है। कल मामले पर विस्तृत सुनवाई हो सकती है। उधर हाई कोर्ट में मामले की सुनवाई कल होनी है। ऐसे में राज्य सरकार की ओर से सुप्रीम कोर्ट में फिर से याचिका दायर की गई है। जिसपर सुप्रीम कोर्ट में भी 10 जून को सुनवाई हो सकती है।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook, YouTube और Twitter पर फॉलो करे...