1. हिन्दी समाचार
  2. मनोरंजन
  3. 42 की हुईं बॉलीवुड की ‘बेबो’ करीना कपूर, जन्मदिन पर जानिए कुछ खास बातें

42 की हुईं बॉलीवुड की ‘बेबो’ करीना कपूर, जन्मदिन पर जानिए कुछ खास बातें

करीना कपूर ने एक ओर जहां बैक टू बैक कई फ्लॉप फिल्में दीं तो दूसरी ओर उनके खाते में कई बड़ी हिट फिल्में भी शुमार हैं. करीना के लिए सिनेमाई सफर आसान नहीं थी और उन्हें भी काफी स्ट्रगल करना पड़ा.

By Ruchi Kumari 
Updated Date

करीना कपूर आज 21 सितम्बर को अपना 42वां बर्थडे मना रही हैं.आज बॉलीवुड की ‘बेबो’ के जन्मदिन के अवसर पर जानते हैं उनके बारे में कुछ खास बातें.

पढ़ें :- आलिया भट्ट ने पति रणबीर कपूर को उनके 40वें जन्मदिन पर एक प्यारी तस्वीर के साथ शुभकामनाएं दीं- देखें पोस्ट

21 सितंबर को बॉलीवुड की खूबसूरत एक्ट्रेस करीना कपूर खान अपना जन्मदिन मनाती हैं. करीना कपूर का नाम उन एक्ट्रेसेस में शुमार रहा है, जो अपनी प्रोफेशनल लाइफ के साथ ही पर्सनल जिंदगी को लेकर भी काफी खबरों में रहीं. करीना कपूर ने एक ओर जहां बैक टू बैक कई फ्लॉप फिल्में दीं तो दूसरी ओर उनके खाते में कई बड़ी हिट फिल्में भी शुमार हैं. करीना के लिए सिनेमाई सफर आसान नहीं थी और रणधीर कपूर की बेटी होने के बाद भी उन्हें काफी स्ट्रगल करना पड़ा.

करीना कपूर का जन्म 21 सितंबर 1980 को मुंबई में रणधीर कपूर और बबीता के घर पर हुआ था.करीना, करिश्मा कपूर की छोटी बहन हैं. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक करीना का नाम किताब Anna Karenina से रखा गया है, जो बबीता प्रेग्नेंसी के वक्त पढ़ती थीं. कहा जाता है कि करीना बचपन से ही काफी शरारती थीं और उन्हें एक्टिंग का काफी शौक था. करीना कपूर के पिता परिवार की महिलाओं- बेटियों आदि के सिनेमा में काम करने को अच्छा नहीं मानते थे और इसको लेकर परिवार में काफी मन मुटाव हो गया.रिपोर्ट्स के मुताबिक ऐसे में बबीता, 2007 से रणधीर से अलग रहने लगीं और बेटियों की परवरिश अकेले ही की.बबीता की मदद से पहले करिश्मा और फिर करीना ने ही सिनेमाई दुनिया में अपनी पारी खेली.

करीना कपूर ने साइज जीरो फिगर बनाकर सबको हैरान कर दिया था. उन्होंने जब यह फिगर अपनाया तो शायद खुद भी नहीं सोचा होगा कि फैंस के बीच इसका क्रेज इस कदर बन जाएगा. बता दें कि करीना ने फिल्म ‘टशन’ के लिए अपने फिगर में बदलाव किया था. उस फिल्म में उन्होंने बिकिनी सीन भी दिया था. ये करीना की सैफ अली खान के साथ पहली फिल्म थी.

वंही करीना कपूर ने अक्टूबर 2012 में सैफ अली खान के साथ शादी की थी. इस शादी को लेकर काफी ज्यादा विवाद देखने को मिला था.सिर्फ शादी ही नहीं करीना कपूर खान के बेटे तैमूर अली खान और जहांगीर के नाम को लेकर भी काफी विवाद देखने को मिला था.
करीना ने जीना सिर्फ मेरे लिए, मुझसे दोस्ती करोगे, तलाश, खुशी, एलओसी कार्गिल, मैं प्रेम की दीवानी हूं, फिदा, दोस्ती, 36 चाइना टाउन जैसी कई फिल्में कीं, जो बॉक्स ऑफिस पर कुछ कमाल नहीं कर सकीं.वंही दूसरी तरफ करीना के खाते में जब वी मेट, चमेली, गोलमाल, 3 इडियट्स, बॉडीगार्ड, रा.वन, सिंघम रिटर्न्स, गुड न्यूज और बजरंगी भाईजान जैसी कई सुपरहिट फिल्मों भी दी.

पढ़ें :- सुपरस्टार महेश बाबू की मां इंदिरा देवी का आज हैदराबाद में निधन हो गया, लंबे समय से थी बीमार

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook, YouTube और Twitter पर फॉलो करे...