Booking.com

राज्य

  1. हिन्दी समाचार
  2. क्षेत्रीय
  3. मध्य प्रदेश: रीवा में ट्रेनिंग के दौरान मंदिर से टकराया विमान, 1 पायलट की मौत, दूसरा घायल

मध्य प्रदेश: रीवा में ट्रेनिंग के दौरान मंदिर से टकराया विमान, 1 पायलट की मौत, दूसरा घायल

मध्य प्रदेश के रीवा में एक बड़ा हादसा हो गया। एक प्रशिक्षु विमान मंदिर के गुंबद में दुर्घटनाग्रस्त हो गया। इससे विमान में मौजूद पायलट और ट्रेनी गंभीर रूप से घायल हो गए। हादसे में सीनियर पायलट की मौत हो गई। घटना रीवा के चोरहटा थाना क्षेत्र में स्थित उमरी गांव मंदिर में हुई। घायल ट्रेनी पायलट को इलाज के लिए संजय गांधी अस्पताल में भर्ती किया गया है।

By रुचि उपाध्याय 

Updated Date

Madhya Pradesh news: मध्य प्रदेश के रीवा में एक बड़ा हादसा हो गया। एक प्रशिक्षु विमान मंदिर के गुंबद में दुर्घटनाग्रस्त हो गया। इससे विमान में मौजूद पायलट और ट्रेनी गंभीर रूप से घायल हो गए। हादसे में सीनियर पायलट की मौत हो गई। घटना रीवा के चोरहटा थाना क्षेत्र में स्थित उमरी गांव मंदिर में हुई। घायल ट्रेनी पायलट को इलाज के लिए संजय गांधी अस्पताल में भर्ती किया गया है।

पढ़ें :- मध्य प्रदेश के मुरैना में हुआ बड़ा हादसा, भारतीय वायुसेना के दो विमान सुखोई-30 और मिराज-2000 क्रैश, रेस्क्यू ऑपरेशन जारी

हादसे में सीनियर पायलट की मौत
सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार, घने कोहरे की वजह से यह दुर्घटना हुई। पाल्टन एवीएसएन एकेडमी का ट्रेनी विमान पहले एक आम के पेड़ से टकराया और बाद में मंदिर के गुंबद से टकराकर क्रैश हो गया। सीनियर पायलट को भी अस्पताल में भर्ती कराया गया जहां उसकी मौत हो गई। मौके पर पहुंचे पुलिस ने बचाव और राहत का कार्य चलाया। रीवा एसपी नवनीत भसीन ने कहा कि एकेडमी के कर्मचारियों द्वारा घायलों को उपचार के लिए अस्पताल में भर्ती करा दिया था।
फिलहाल हादसे की जानकारी मृतक पायलट के परिजनों को दे दी गई है. हादसे की जांच की जा रही है. विमान छोटा था इसलिए कोई बड़ा हादसा नहीं हुआ. जहां पर विमान गिरा वहां पर किसी के घायल होने की जानकारी नहीं है.

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook, YouTube और Twitter पर फॉलो करे...
Booking.com
Booking.com
Booking.com
Booking.com