1. हिन्दी समाचार
  2. क्षेत्रीय
  3. Madhya Pradesh : खलघाट के पुल से नर्मदा नदी में गिरी बस, 13 लोगों की मौत, कई घायल, कुछ लापता

Madhya Pradesh : खलघाट के पुल से नर्मदा नदी में गिरी बस, 13 लोगों की मौत, कई घायल, कुछ लापता

राष्ट्रपति रामनाथ कोविन्द, उपराष्ट्रपति एम वेंकैया नायडू, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह सहित कई नेताओं ने सोमवार को मध्य प्रदेश के धार में हुए बस हादसे पर दुख जताते हुए मृतकों के परिजनों के प्रति संवेदना व्यक्त की।

By इंडिया वॉइस 
Updated Date

धार, 18 जुलाई। मध्य प्रदेश के धार और खरगोन जिले की सीमा पर खलघाट में महाराष्ट्र रोजवेज की एक बस सोमवार सुबह करीब 10 बजे पुल की रेलिंग तोड़ते हुए नर्मदा नदी में जा गिरी। सूचना मिलने पर पुलिस और प्रशासनिक अधिकारी राहत बचाव दल के साथ मौके पर पहुंचे और रेस्क्यू ऑपरेशन शुरू किया। बताया जा रहा है कि हादसे में 13 लोगों की मौत हो गई है। रेस्क्यू दल ने उनके शव बरामद कर लिए हैं। रेस्क्यू ऑपरेशन अभी जारी है। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने हादसे पर दुख जाहीर किया है। साथ ही मृतकों के परिजनों को 4-4 लाख रुपये की आर्थिक मदद देने की घोषणा की है।

पढ़ें :- Madhya Pradesh : भारत में दुनिया का तीसरा सबसे बड़ा स्टार्टअप्स ईकोसिस्टम- प्रधानमंत्री मोदी

राज्य के गृहमंत्री डॉ. नरोत्तम मिश्रा ने बताया कि बस में 13 से 14 लोग ही सवार थे और किसी को भी बचाया नहीं जा सका। उन्होंने ट्वीट में कहा कि खलघाट हादसे में प्रत्यक्षदर्शियों से मिली प्रारंभिक जानकारी के आधार पर कुछ भ्रम की स्थिति बन गई थी, लेकिन अब स्थानीय स्तर पर अधिकारियों से मिली जानकारी के मुताबिक बस में सवार 13 लोग की हादसे में मौत हुई है। घटनास्थल पर अभी भी रेस्क्यू ऑपरेशन जारी है। इससे पहले गृहमंत्री डॉ. मिश्रा ने ही दावा किया था कि 15 यात्रियों का सुरक्षित रेस्क्यू कर लिया गया है।

सीएम शिवराज ने जताया दुख

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह ने घटना पर दुख जताते हुए ट्वीट किया कि धार जिले के खलघाट में बस के नर्मदा नदी में गिरने से हुई दुर्घटना का दुखद समाचार मिला। ईश्वर से दिवंगत आत्माओं को अपने श्रीचरणों में स्थान और परिजनों को ये गहन दुख सहन करने की शक्ति देने और घायलों के जल्द स्वस्थ होने की प्रार्थना करता हूं। दुर्घटना स्थल पर जिला प्रशासन की टीम मौजूद है। बस को निकाल लिया गया है। खरगोन, धार जिला प्रशासन के साथ मैं निरंतर संपर्क में हूं। घायलों के समुचित इलाज की व्यवस्था के निर्देश दिए हैं।

पढ़ें :- Madhya Pradesh : खरगौन में रामनवमी के जुलूस पर हुआ पथराव, प्रशासन ने लगाया कर्फ्यू

महाराष्ट्र CM शिंदे से की फोन पर बात

शिवराज चौहान ने एक अन्य ट्वीट में बताया कि इंदौर से पुणे जा रही बस के धार में हुई दुखद दुर्घटना के संबंध में महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे से फोन पर चर्चा कर उन्हें वस्तुस्थिति से अवगत कराया। महाराष्ट्र के यात्रियों के शवों को ससम्मान वहां भेजने की व्यवस्था करने के संबंध में भी जानकारी दी है।

मृतक आश्रितों को 10-10 लाख रुपये की आर्थिक मदद

पढ़ें :- Madhya Pradesh : मध्य प्रदेश का गेहूं पूरी दुनिया में होगा एक्सपोर्ट, नहीं लगेगा मंडी टैक्स- सीएम शिवराज सिंह

महाराष्ट्र के सीएम एकनाथ शिंदे ने मध्य प्रदेश के इंदौर में एसटी महामंडल की बस नदी में गिरने से हुए हादसे पर मृतक आश्रितों को 10-10 लाख रुपये की आर्थिक मदद देने का ऐलान किया है। उन्होंने कहा कि घायलों का शासकीय स्तर पर इलाज किया जाएगा। जरूरत पड़ने पर सभी घायलों को एयरलिफ्ट करके महाराष्ट्र में लाया जाएगा।

वहीं राष्ट्रपति रामनाथ कोविन्द, उपराष्ट्रपति एम वेंकैया नायडू, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह सहित कई नेताओं ने सोमवार को मध्य प्रदेश के धार में हुए बस हादसे पर दुख जताते हुए मृतकों के परिजनों के प्रति संवेदना व्यक्त की।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook, YouTube और Twitter पर फॉलो करे...