1. हिन्दी समाचार
  2. दुनिया
  3. इस्लामिक देश में योग दिवस पर योगा करने वालों को उपद्रवी भीड़ ने भगाया, राष्ट्रपति ने जांच के दिये आदेश

इस्लामिक देश में योग दिवस पर योगा करने वालों को उपद्रवी भीड़ ने भगाया, राष्ट्रपति ने जांच के दिये आदेश

इंटरनेशनल योग दिवस के अवसर पर मालदीव के माले शहर के नेशनल फुटबॉल स्टेडियम में योग दिवस पर योग करने वालों को कुछ लोगों की भीड़ ने स्टेडियम से बाहर निकाल दिया। इन लोगों ने सरकारी संपत्ति को भी नुकसान पहुंचाया। स्थिति को संभालने के लिए पुलिस ने आंसू गैस के गोले छोड़ने पड़े।

By इंडिया वॉइस 
Updated Date

नई दिल्ली, 21 जून 2022। अंतरराष्ट्रीय योग दिवस के अवसर पर दुनिया भर के देशों में लोग योग करते नजर आए। वहीं मालदीव का नजारा कुछ अलग ही दिखा। मंगलवार मालदीव के माले में लोग अंतरराष्ट्रीय दिवस पर योगा करने के लिए नेशनल फुटबॉल स्टेडियम में एक साथ एकत्रित हुए तभी कहीं से वहां उपद्रवी भीड़ आ गई। भीड़ ने योग करने वालों को स्टेडियम से जबरन बाहर कर दिया और सरकारी संपत्ति को नुकसान पहुंचाया।

पढ़ें :- NATO : स्वीडन और फिनलैंड को नाटो सदस्यता के लिए 30 देशों की हरी झंडी, एक्सेशन प्रोटोकॉल पर हस्ताक्षर

कहा जा रहा है ये प्रदर्शनकारी लोग कार्यक्रम से नाराज थे। प्रदर्शनकारियों ने स्टेडियम में मौजूद लोगों को योग नहीं करने दिया। लोगों ने ये भी शिकायत करते हुए कहा कि उपद्रवी लोगों ने उन्हें जबदस्ती स्टेडियम से बाहर कर दिया। सूचना मिलते ही मौके पर पुलिस पहुंच गई, लेकिन उपद्रवियों की भीड़ पुलिस के साथ झड़प करने लगी। माहौल को शांत करने के लिए पुलिस बल को आंसू गैस के गोले दागने पड़े।

दरअसल, इंडियन कल्चरल सेंटर ने मालदीव के युवा व खेल मामलों के मंत्रालय के साथ संयुक्त तत्वाधान में योग दिवस के अवसर पर कार्यक्रम आयोजित किया था। इस कार्यक्रम में योग दिवस के मौके पर नेशनल स्टेडियम में योग और मेडिटेश सेशन रखा गया था। स्टेडियम में सबुह लोग सही समय से पहुंचकर योग कर ही रहे थे कि कहीं से उपद्रवी लोगों की भीड़ स्टेडियम में घुस आई। ये लोग स्टेडियम में तोड़फोड़ करने लगे और योग करने वाले लोगों को वहां से भगा दिया।

मालदीव्स के राष्ट्रपति ने ट्विट कर कहा कि अंतरराष्ट्रीय योग दिवस पर हुई घटना में शामिल लोगों को बख्शा नहीं जाएगा। इसकी जांच के आदेश दिये गये हैं।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook, YouTube और Twitter पर फॉलो करे...