1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. यूपी में दल बदल की राजनीति जारी, रश्मि आर्या समेत कई सपा नेता भाजपा में हुए शामिल

यूपी में दल बदल की राजनीति जारी, रश्मि आर्या समेत कई सपा नेता भाजपा में हुए शामिल

यूपी में इन दिनों दल बदल की राजनीति रुकने का नाम ही नहीं ले रही है। कभी भाजपा के नेता भारी संख्या में सपा का दामन थामते हुए नज़र आ रहे हैं कभी सपा के नेता भाजपा में शामिल होते हुए नजर आ रहे हैं।

By इंडिया वॉइस 
Updated Date

UP Assembly Election 2022 : समाजवादी पार्टी की पूर्व विधायक रश्मि आर्या और कांग्रेस के पूर्व विधायक दलजीत सिंह समेत कई नेता सोमवार को भाजपा में शामिल हुए। पार्टी के प्रदेश कार्यालय पर उप मुख्यमंत्री केशव मौर्य और प्रदेश उपाध्यक्ष दयाशंकर सिंह की मौजूदगी में इन सभी नेताओं ने सदस्यता ग्रहण की।

पढ़ें :- Lucknow News:अखिलेश यादव समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष निर्विरोध तीसरी बार चुने गए

किसान विरोधी पार्टी है सपा – केशव प्रसाद मौर्य 

इस मौके पर उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने कहा कि सपा के गुब्बारे से हवा निकलने वाली है। सपा की जो हालत 2014, 2017 और 2019 में हुई है, उससे भी खराब हालत 2022 में होगी। उन्होंने कहा कि सपा किसान विरोधी पार्टी है। सपा सरकार में गन्ना मूल्य का भुगतान नहीं होता था, किसानों को मुआवजा नही मिलता था जबकि भाजपा की सरकार ने 36 हजार करोड़ का कर्ज किसानों का माफ किया। पीएम किसान सम्मान निधि योजना के तहत किसानों के बैंक खाते में धनराशि भेजी जा रही है।

गरीब कल्याण के बारे में नहीं सोच सकती सपा 

केशव प्रसाद मौर्य ने कहा कि किसानों के खाते में एक लाख 60 हजार करोड़ भेजे जा चुके हैं। हमारे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी किसानों से माफी तक मांग लेते हैं। गरीब कल्याण के बारे में समाजवादी पार्टी कभी नहीं सोच सकती। सपा सिर्फ गुंडों और माफिया के लिए काम करती है। यह दंगाई और माफिया को टिकट दे रहे हैं। जनता उन्हें 2022 में बहुत करारा सबक सिखाएगी।

पढ़ें :- Ayodhya News:पीएम नरेंद्र मोदी अयोध्या में करेंगे लता मंगेशकर चौक का नामकरण,लता जी के 93वीं जयंती पर दी श्रद्धांजलि

अखिलेश यादव किसान हितैषी होने का दावा कर रहे हैं लेकिन उन्होंने अपनी सरकार में किसानों के लिए कुछ भी नहीं किया। तमाम दलों के साथ सपा के गठबंधन पर केशव मौर्य ने कहा कि अगर सभी विपक्षी दल एक हो जाएं तो भी भाजपा 300 से अधिक सीटें जीतने जा रही है। उनके साथ नेता हैं लेकिन भाजपा के साथ जनता है।

ये नेता हुए भाजपा में शामिल

कांग्रेस के पूर्व विधायक दलजीत सिंह, झांसी से सपा की पूर्व विधायक रश्मि आर्या, चित्रकूट के बसपा नेता बृजमोहन कुशवाहा, भारतीय जनवादी पार्टी के नेता सतेंद्र चौहान और सपा नेता सुरभि ने भाजपा की सदस्यता ग्रहण की।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook, YouTube और Twitter पर फॉलो करे...