Booking.com

राज्य

  1. हिन्दी समाचार
  2. दिल्ली
  3. दिल्ली पुलिस की महिला कांस्टेबल की हत्या का खुलासा, साथी पुलिसकर्मी ही निकला हत्यारा, तीन गिरफ्तार

दिल्ली पुलिस की महिला कांस्टेबल की हत्या का खुलासा, साथी पुलिसकर्मी ही निकला हत्यारा, तीन गिरफ्तार

राजधानी दिल्ली में दो साल पहले दिल्ली पुलिस की महिला कॉन्स्टेबल की हुई हत्या का दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच ने खुलासा किया है। क्राइम ब्रांच की टीम ने मुख्य आरोपी समेत तीन लोगों को गिरफ्तार किया है। आरोपी ने हत्या के बाद उसका शव नाले में पत्थर से दबा दिया था।

By Rakesh 

Updated Date

दिल्ली। राजधानी दिल्ली में दो साल पहले दिल्ली पुलिस की महिला कॉन्स्टेबल की हुई हत्या का दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच ने खुलासा किया है। क्राइम ब्रांच की टीम ने मुख्य आरोपी समेत तीन लोगों को गिरफ्तार किया है। आरोपी ने हत्या के बाद उसका शव नाले में पत्थर से दबा दिया था।

पढ़ें :- शर्मनाकः मुरादाबाद  में रिश्वत लेते दरोगा गिरफ्तार, केस दर्ज

पुलिस ने आरोपी हेड कॉन्स्टेबल सुरेंद्र, उसके साले राविन और उसके दोस्त राजपाल को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने सुरेंद्र की निशानदेही पर नाले से महिला कॉन्स्टेबल का कंकाल भी बरामद कर लिया है। आपको बता दें कि महिला कांस्टेबल की हत्या दिल्ली पुलिस के एक हेड कॉन्स्टेबल ने ही 8 सितंबर 2021 को की थी।

क्राइम ब्रांच के विशेष आयुक्त रविंद्र सिंह यादव ने बताया कि सुरेंद्र वर्ष 2012 में दिल्ली पुलिस में हेड कॉन्स्टेबल के पद पर भर्ती हुआ था। उसकी ड्यूटी पीसीआर में थी। साल 2019 में सुरेंद्र की पीसीआर में ही तैनात महिला कॉन्स्टेबल से मुलाकात हुई थी। कुछ माह बाद महिला कांस्टेबल का यूपी पुलिस में एसआई के पद पर सेलेक्शन हो गया। इसके बाद उसने दिल्ली पुलिस से इस्तीफा दे दिया और मुखर्जी नगर में पीजी में रहकर यूपीएससी की तैयारी करने लगी।

सुरेंद्र ने खुद को अविवाहित बताकर उससे दोस्ती की थी। सुरेंद्र इस दौरान भी उससे मिलता रहा। विशेष आयुक्त ने बताया कि दोस्ती के दौरान सुरेंद्र की नीयत खराब होने लगी और उसने सोचा कि युवती यूपीएससी में बड़ी अधिकारी बन जाएगी। इसलिए उसने तय कर लिया कि वह उससे शादी करेगा, लेकिन एक दिन युवती को पता चल गया कि वह शादीशुदा है और उसके साथ धोखा कर रहा है।

उसने उसके घरवालों से बात करना चाहा। यह बात सुरेंद्र को नागवार गुजरी। 8 सितंबर को ऑटो से अपने गांव अलीपुर के लिए लेकर निकला। गांव से कुछ दूर वह घुमाने के बहाने उसे यमुना नदी के किनारे ले गया और गला घोंटकर उसकी हत्या कर दी।

पढ़ें :- शादी समारोह में चेयरमैन के साले की गोली मारकर हत्या, सनसनी

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook, YouTube और Twitter पर फॉलो करे...
Booking.com
Booking.com
Booking.com
Booking.com