1. हिन्दी समाचार
  2. देश
  3. News Bulletin : रहना चाहते हैं ‘अप टू डेट’ तो कम शब्दों में पढ़ें सुबह की 10 बड़ी ख़बरें

News Bulletin : रहना चाहते हैं ‘अप टू डेट’ तो कम शब्दों में पढ़ें सुबह की 10 बड़ी ख़बरें

Morning Top 10 Hindi News

By इंडिया वॉइस 
Updated Date

नई दिल्ली, 18 अप्रैल 2022

पढ़ें :- News Bulletin : रहना चाहते हैं 'अप टू डेट' तो कम शब्दों में पढ़ें सुबह की 5 बड़ी ख़बरें

1. पीएम मोदी आज गुजरात के गांधीनगर में स्कूलों के कमांड एंड कंट्रोल सेंटर की यात्रा करेंगे।

एक बार फिर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपने गृह राज्य गुजरात के दौरे पर पहुंच रहे हैं। प्रधानमंत्री मोदी का ये दौरा 3 दिवसीय होगा यानी 18 से 20 अप्रैल तक चलेगा। 18 अप्रैल को शाम करीब 6 बजे प्रधानमंत्री गांधीनगर में स्कूलों के कमांड एंड कंट्रोल सेंटर पहुंचकर छात्रों और अभिभावकों से संवाद करेंगे।

2. नदी में गिर रहे सीवर और औद्योगिक कचड़े को रोकने काम जारी- CM योगी

लखनऊ में गंगा यात्रा कार्यक्रम के दौरान सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि उत्तर प्रदेश में गंगा नदी में गिर रहे सीवर और औद्योगिक कचड़े से जुड़े प्रवाह को रोकने के लिए हमने 46 में से 25 कार्य पूरे किए हैं। 19 पर युद्धस्तर पर कार्य चल रहा है। हम इन सभी योजनाओं को समय बद्ध तरह से आगे बढ़ा रहे हैं।

पढ़ें :- News Bulletin : रहना चाहते हैं 'अप टू डेट' तो कम शब्दों में पढ़ें सुबह की 5 बड़ी ख़बरें

3. जहांगीरपुरी हिंसा मामले में अब तक 21 आरोपी गिरफ्तार

डीसीपी नॉर्थ-वेस्ट ने बताया कि जहांगीरपुरी हिंसा मामले में एक और आरोपी को गिरफ़्तार किया गया है। वो पहले जहांगीरपुरी थाने के तहत डकैती और हत्या के प्रयास के मामले में शामिल था। अब तक 21 आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है और 2 नाबालिगों को पकड़ा गया है।

4. सुरक्षा व्यवस्था का काम केंद्र का है, तो केजरीवाल का काम क्या है?- आदेश गुप्ता

दिल्ली बीजेपी अध्यक्ष आदेश गुप्ता ने कहा कि दिल्ली CM ने कहा कि सुरक्षा व्यवस्था का काम केंद्र का है, उनका काम क्या है?। उनका काम शांति भंग करने वालों को बिजली, पानी, राशन मुफ्त देना है। उनको दामाद की तरह बसाओ और जहांगीरपुरी इलाकों में दंगे कर देश-दिल्ली का माहौल खराब करें।

5. विहिप ने कहा- जहांगीरपुरी हमले की उच्चस्तरीय जांच कराई जाए

पढ़ें :- News Bulletin : रहना चाहते हैं 'अप टू डेट' तो कम शब्दों में पढ़ें सुबह की 5 बड़ी ख़बरें

विश्व हिन्दू परिषद (विहिप) ने दिल्ली के जहांगीरपुरी में हनुमान जन्मोत्सव के मौके पर शनिवार को शोभायात्रा पर हमले को सुनियोजित षड्यंत्र बताते हुए उच्चस्तरीय जांच की मांग की है। विहिप ने कहा है कि हमलावरों की पहचान कर उन पर सख्त कार्रवाई होनी चाहिए।

6. कांग्रेस को एक और झटका, असम के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष रिपु बोरा ने थामा TMC का दामन

असम कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष और पूर्व राज्यसभा सांसद रिपु बोरा रविवार को तृणमूल कांग्रेस में शामिल हो गए हैं। मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के भतीजे अभिषेक बनर्जी ने उन्हें कोलकाता स्थित अपने दफ्तर में पार्टी की सदस्यता दिलाई।

7. देश की 80 फीसदी आबादी की जरूरतें 30 हजार छोटे, मंझोले ब्रांड कर रहे हैं पूरा- कैट

देश के 30 हजार से अधिक छोटे और मझोले स्तर के ब्रांड फास्ट मूविंग कंज्यूमर गुड्स (FMCG) क्षेत्र की वस्तुओं, सौंदर्य प्रसाधन और उपभोक्ता आदि क्षेत्रों के बड़े हिस्से की जरूरतों को पूरा कर रहे हैं। कन्फेडरेशन ऑफ ऑल इंडिया ट्रेडर्स (कैट) के सर्वे में ये जानकारी सामने आई है।

8. GST टैक्स स्लैब में हो सकता है बदलाव, काउंसिल की बैठक में ऐलान संभव

पढ़ें :- News Bulletin : रहना चाहते हैं 'अप टू डेट' तो कम शब्दों में पढ़ें सुबह की 5 बड़ी ख़बरें

वस्तु एवं सेवा कर (GST) काउंसिल की अगले महीने होने वाली बैठक में कुछ खास बदलाव हो सकता है। इस बैठक में 5 फीसदी के टैक्स स्लैब को समाप्त किया जा सकता है। GST काउंसिल इसकी जगह 3 फीसदी और 8 फीसदी का नया टैक्स स्लैब लागू कर सकती है।

9. पाकिस्तान : शहबाज शरीफ ने कश्मीर राग के साथ भारत से शांतिपूर्ण संबंध की जताई इच्छा

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ ने कश्मीर का राग अलापते हुए भारत से शांतिपूर्ण संबंध की इच्छा जताते हुए पीएम नरेन्द्र मोदी को पत्र लिखा है। शरीफ ने मोदी को पत्र लिखकर दोनों देशों के बीच उद्देश्यपूर्ण संबंध की इच्छा जताई है।

10. ऋषिकेश : अनिश्चितकाल के लिए लक्ष्मण झूला पुल बंद, सुरक्षा कारणों से प्रशासन ने फैसला लिया

सप्ताहांत और त्योहारी अवकाश के दौरान पिछले तीन दिनों से ऋषिकेश और आसपास क्षेत्रों में लाखों की संख्या में पर्यटक पहुंचे हैं। अपनी आयु पूरी कर चुके लक्ष्मण झूला पुल के ऊपर भारी भीड़ एक साथ चढ़ गई। शनिवार देर रात तक यही स्थिति बनी रही। लोक निर्माण विभाग नरेंद्र नगर खंड की रिपोर्ट को आधार मानते हुए जिलाधिकारी टिहरी ईवा श्रीवास्तव ने इस पुल को बंद करने के आदेश जारी कर दिए हैं। पुलिस ने शनिवार देर रात पुल को अनिश्चितकाल के लिए बंद कर दिया।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook, YouTube और Twitter पर फॉलो करे...