1. हिन्दी समाचार
  2. क्रिकेट
  3. आज सेमीफाइनल में होगी पाकिस्तान-न्यूजीलैंड की भिड़ंत

आज सेमीफाइनल में होगी पाकिस्तान-न्यूजीलैंड की भिड़ंत

भाग्य के सहारे अंतिम-4 में पहुंची पाकिस्तानी टीम इस बार फाइनल तक का सफर तय करने के लिए उतरेगी। पिछली बार 2021 में उसे ऑस्ट्रेलिया ने सेमीफाइनल में हरा दिया था.

By Ruchi Kumari 
Updated Date

टी20 वर्ल्ड कप का पहला सेमीफाइनल मैच आज पाकिस्तान और न्यूजीलैंड के बीच खेला जाएगा. भाग्य के सहारे अंतिम-4 में पहुंची पाकिस्तानी टीम इस बार फाइनल तक का सफर तय करने के लिए उतरेगी. पिछली बार 2021 में उसे ऑस्ट्रेलिया ने सेमीफाइनल में हरा दिया था. वहीं, न्यूजीलैंड की नजर इस बार खिताब जीतने पर है. उसे ऑस्ट्रेलियाई टीम ने पिछले साल फाइनल में शिकस्त दी थी.

पढ़ें :- उत्तरी अफगानिस्तान में नमाज के बाद मदरसे में बम विस्फोट, 15 की मौत और 27 घायल

पाकिस्तान सुपर-12 राउंड में अपने शुरुआती दो मैचों में हारा था. तब उसका सेमीफाइनल की दौड़ से बाहर होना करीब-करीब पक्का हो गया था. फिर उसने नीदरलैंड और दक्षिण अफ्रीका को हराकर वापसी की. रविवार (छह नवंबर) को सुपर-12 राउंड का आखिरी दिन था. नीदरलैंड का मुकाबला दक्षिण अफ्रीकी टीम से और पाकिस्तान का बांग्लादेश से होना था. अगर दक्षिण अफ्रीका की टीम हार जाती तो पाकिस्तान के लिए रास्ते खुल जाते. यहां भाग्य ने पाकिस्तान का साथ दिया। नीदरलैंड ने उलटफेर करते हुए अफ्रीकी टीम को परास्त कर दिया. इसके बाद पाकिस्तान ने बांग्लादेश को हराकर सेमीफाइनल में अपनी जगह बना ली.
न्यूजीलैंड कैसे पहुंचा अंतिम-4 में?

न्यूजीलैंड की बात करें तो उसने शुरुआती तीन में से दो मैच जीत लिए थे. कीवी टीम ने ऑस्ट्रेलिया और श्रीलंका को हराया था. अफगानिस्तान के खिलाफ उसका मैच रद्द हो गया था. इस तरह उसके तीन मैच में पांच अंक थे. वह चौथे मैच में इंग्लैंड के खिलाफ हार गया. अब उसे सेमीफाइनल में जगह बनाने के लिए आयरलैंड के खिलाफ जीत हासिल करनी थी. न्यूजीलैंड ने यह मैच जीत लिया. उसके इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के बराबर सात-सात अंक थे. इनमें से ऑस्ट्रेलिया का नेट रनरेट सबसे खराब था. इस तरह न्यूजीलैंड और इंग्लैंड की टीम सेमीफाइनल में पहुंच गई.

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook, YouTube और Twitter पर फॉलो करे...