Booking.com

राज्य

  1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. दौराः पीएम मोदी 7 व 8 जुलाई को रहेंगे वाराणसी में, साधेंगे पूर्वांचल को, देंगे सौगात और करेंगे जनसभा

दौराः पीएम मोदी 7 व 8 जुलाई को रहेंगे वाराणसी में, साधेंगे पूर्वांचल को, देंगे सौगात और करेंगे जनसभा

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी दो दिवसीय दौरे पर वाराणसी आ रहे हैं। जहां वह 7 जुलाई को जनसभा को संबोधित करेंगे। जबकि 8 जुलाई को मोदी सरकार के 9 साल होने पर काशी क्षेत्र के पदाधिकारियों, कार्यकर्ताओं व शहर के प्रबुद्धजनों से मुलाकात करेंगे।

By Rajni 

Updated Date

वाराणसी। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी दो दिवसीय दौरे पर वाराणसी आ रहे हैं। जहां वह 7 जुलाई को जनसभा को संबोधित करेंगे। जबकि 8 जुलाई को मोदी सरकार के 9 साल होने पर काशी क्षेत्र के पदाधिकारियों, कार्यकर्ताओं व शहर के प्रबुद्धजनों से मुलाकात करेंगे। मोदी अपने दौरे से पूर्वांचल की जनता को साधेंगे।

पढ़ें :- देर रात काशी के सिगरा स्टेडियम पहुंचे PM नरेंद्र मोदी,स्टेडियम का किया निरीक्षण

वह सात जुलाई को रिंग रोड किनारे हरहुआ चौराहे के पास वाजिदपुर क्षेत्र में जनसभा करेंगे। इसकी तैयारियों में भाजपा की क्षेत्रीय, जिला व महानगर इकाई जुट गई है। प्रधानमंत्री मोदी सात जुलाई को अपराह्न बाद चार बजे वाराणसी पहुंचेंगे। इस बीच वाराणसी को विकास की सौगात देंगे। साथ ही जनसभा करके लोकसभा चुनाव 2024 के प्रचार का आगाज करेंगे।

प्रधानमंत्री बरेका सभागार में शहर के प्रबुद्धजनों से मुलाकात व संवाद करेंगे

प्रधानमंत्री बरेका सभागार में शहर के प्रबुद्धजनों से मुलाकात व संवाद करेंगे। साथ ही केंद्र सरकार की नौ वर्षों की उपलब्धियां भी बताएंगे। प्रधानमंत्री बरेका अतिथि गृह में ही रात्रि विश्राम करेंगे। आठ जुलाई को भाजपा पदाधिकारियों के साथ बैठक करके आगामी लोकसभा चुनाव के लिए जीत का मंत्र देंगे।

पार्टी के क्षेत्रीय अध्यक्ष दिलीप सिंह पटेल ने बताया कि प्रधानमंत्री की जनसभा ऐतिहासिक होगी। वाराणसी व आसपास के जिलों से कार्यकर्ता, पदाधिकारी व जनता जनसभा में आएंगे। प्रधानमंत्री मोदी के आने की सूचना मिलते ही जिलाधिकारी एस राजलिंगम ने जनसभा स्थल के चयन के लिए रिंग रोड क्षेत्र का दौरा किया।

पढ़ें :- मोदी सरकार 3.0 में आसान नहीं था जयंत चौधरी के मंत्री बनने का सफर, ऐसे हुई Modi Cabinet में एंट्री…

इस दौरान वाजिदपुर में करीब 600 एकड़ जमीन पर जनसभा कराने पर सहमति बनी। अब तहसील की टीम किसानों से आयोजन की सहमति लेने में जुट गई है। जिलाधिकारी ने बताया कि प्रधानमंत्री सात जुलाई को वाराणसी दौरे पर आ सकते हैं। मगर अभी विस्तृत कार्यक्रम की कोई जानकारी नहीं मिली है।

भाजपा के काशी क्षेत्र में लोकसभा की 14 सीटें हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी वाराणसी से सांसद हैं। वर्ष 2014 और 2019 का लोकसभा चुनाव बड़े अंतर से जीतकर प्रधानमंत्री बने हैं। 2024 का चुनाव भी वाराणसी से लड़ सकते हैं। इसलिए जनसभा को महत्वपूर्ण माना जा रहा है।

पिछले लोकसभा चुनाव में काशी क्षेत्र में भाजपा व सहयोगी दल अपना दल (एस) का प्रदर्शन अच्छा था। पार्टी व सहयोगी दलों ने 14 में से 12 सीटें जीतने में सफलता हासिल की थी। जौनपुर और गाजीपुर सीट पर भाजपा को हार का सामना करना पड़ा था। मिर्जापुर और सोनभद्र से अपना दल (एस) के सांसद चुने गए हैं। अपना दल की राष्ट्रीय अध्यक्ष अनुप्रिया पटेल मिर्जापुर से ही सांसद हैं।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook, YouTube और Twitter पर फॉलो करे...
Booking.com
Booking.com
Booking.com
Booking.com