1. हिन्दी समाचार
  2. देश
  3. Presidential Election : राहुल गांधी ने कहा- राष्ट्रपति चुनाव दो विचारधाराओं की लड़ाई, खड़गे बोले ‘सिन्हा के पास है 17 दलों का समर्थन’

Presidential Election : राहुल गांधी ने कहा- राष्ट्रपति चुनाव दो विचारधाराओं की लड़ाई, खड़गे बोले ‘सिन्हा के पास है 17 दलों का समर्थन’

राहुल गांधी ने कहा कि ये दो अलग-अलग विचारधाराओं की लड़ाई है। एक तरफ नफरत है और एक तरफ भाईचारा और देश की भावना है। पूरा विपक्ष राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार यशवंत सिन्हा के साथ खड़ा है।

By इंडिया वॉइस 
Updated Date

नई दिल्ली, 27 जून। कांग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी ने कहा कि राष्ट्रपति का चुनाव दो व्यक्तियों के बीच नहीं, बल्कि दो अलग विचारधाराओं के बीच की लड़ाई है।

पढ़ें :- कांग्रेस आज कन्याकुमारी से 3570 km लंबी ‘भारत जोड़ो यात्रा’ शुरू करेगी, 5 महीने में तय होगा लक्ष्य

पढ़ें :- 'महंगाई पर हल्ला बोल': कांग्रेस का रामलीला मैदान में GST, महंगाई के खिलाफ विशाल विरोध प्रदर्शन आज

राहुल गांधी ने सोमवार को राष्ट्रपति चुनाव के लिए विपक्ष के उम्मीदवार यशवंत सिन्हा के नामांकन के बाद मीडिया से बातचीत के दौरान कहा कि ये दो अलग-अलग विचारधाराओं की लड़ाई है। एक तरफ नफरत है और एक तरफ भाईचारा और देश की भावना है। पूरा विपक्ष राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार यशवंत सिन्हा के साथ खड़ा है।

सिन्हा के पास है 17 दलों का समर्थन- खड़गे

वहीं कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और राज्यसभा में नेता प्रतिपक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा कि विपक्ष की ओर से राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार यशवंत सिन्हा के पास 17 दलों का समर्थन है। इस लिए सिन्हा और सत्ता पक्ष के उम्मीदवार के बीच कांटे की टक्कर रहेगी। सोमवार को राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार यशवंत सिन्हा के नामांकन में शामिल होने के दौरान खड़गे ने मीडिया से बातचीत करते हुए कहा कि यशवंत सिन्हा को ऐसे नेता भी संपर्क कर रहे हैं जिनको विपक्ष की ओर से संपर्क भी नहीं किया गया था। इसलिए अब शायद सभी पार्टियों के मिल जाने के बाद एक नजदीकी लड़ाई रहेगी।

गौरतलब है कि राष्ट्रपति चुनाव के लिए विपक्ष के उम्मीदवार यशवंत सिन्हा ने सोमवार को अपना नामांकन दाखिल किया। इस मौके पर उनके साथ कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और राज्यसभा में नेता प्रतिपक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे, कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी, राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (NCP) प्रमुख शरद पवार समेत कई विपक्षी दलों के प्रमुख नेता मौजूद रहे। संसद भवन के राज्यसभा सचिवालय में महासचिव पीसी मोदी के सामने यशवंत सिन्हा ने अपना नामांकन दाखिल किया। राष्ट्रपति चुनाव के लिए 18 जुलाई को मतदान होना है और मतगणना 21 जुलाई को होगी।

बतादें कि यशवंत सिन्हा का मुकाबला राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (NDA) उम्मीदवार द्रौपदी मुर्मू से है। मुर्मू ने 24 जून को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और NDA के घटक दलों के प्रमुख नेताओं की मौजूदगी में नामांकन दाखिल किया था।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook, YouTube और Twitter पर फॉलो करे...