Booking.com

राज्य

  1. हिन्दी समाचार
  2. क्रिकेट
  3. टी20 वर्ल्ड कप में टीम इंडिया की पहली हार, साउथ अफ्रीका ने रोमांचक मैच में 5 विकेट से हराया

टी20 वर्ल्ड कप में टीम इंडिया की पहली हार, साउथ अफ्रीका ने रोमांचक मैच में 5 विकेट से हराया

टीम इंडिया को साउथ अफ्रीका के खिलाफ पहली हार का सामना करना पड़ा है,दक्षिण अफ्रीका ने भारत को पांच विकेट से हराया

By इंडिया वॉइस 

Updated Date

टी20 वर्ल्ड कप 2022 के तीसरे सुपर 12 मुकाबले में टीम इंडिया को साउथ अफ्रीका के खिलाफ 5 विकेट से हार का सामना करना पड़ा. पहले मैच में पाकिस्तान और फिर नीदरलैंड्स को हराने वाली भारतीय टीम की ये इस टूर्नामेंट में पहली हार है. इस मैच में टॉस जीतकर पहले भारतीय टीम ने बल्लेबाजी करते हुए 9 विकेट खोकर 133 रन बनाए थे, जवाब में साउथ अफ्रीकी टीम ने आसानी से 5 विकेट खोकर इस मुकाबले को 19.4 ओवरों में जीत लिया.

पढ़ें :- PM Modi को मिला रूस का सर्वोच्च सम्मान ‘Order of St. Andrew’, पुतिन ने किया सम्मानित

रोमांचक मैच में चूके गेंदबाज

इस मैच में टीम इंडिया के गेंदबाजों ने कमाल का प्रदर्शन किया लेकिन फील्डर्स ने उस तरह का योगदान नहीं दिया जैसा उनसे एक छोटे स्कोर के मैच में उम्मीद की जा रही थी. खुद टीम इंडिया के स्टार खिलाड़ी विराट कोहली ने भी एडेन मार्क्रम का कैच काफी अहम मौके पर छोड़ा. मार्क्रम ने इस मैच में 52 रन बनाए. वहीं डेविड मिलर ने नाबाद 59 रन बनाकर अपनी टीम को जीत दिला दी. इस मैच में अर्शदीप सिंह ने सबसे ज्यादा 2 विकेट झटके. वहीं मोहम्मद शमी, आर अश्विन और हार्दिक पांड्या ने 1-1 विकेट लिया.

बल्लेबाजों का दिखा कमजोर प्रर्दशन

इससे पहले, टीम इंडिया के बल्लेबाजों ने भी अच्छा प्रदर्शन नहीं किया था. कप्तान रोहित शर्मा सबसे पहले सिर्फ 15 रन बनाकर आउट हो गए. वहीं इसके बाद खराब फॉर्म में चल रहे केएल राहुल सिर्फ 9 रन बनाकर चलते बने. वहीं विराट कोहली (12) भी इस मैच में अच्छा प्रदर्शन करने में नाकाम रहे. विकटों का सिलसिला यहीं नहीं थमा, इसके बाद दीपक हुड्डा बिना खाता खोले वापस लौटे वहीं हार्दिक पांड्या भी सिर्फ 2 रन बनाकर चलते बने. हालांकि सूर्यकुमार यादव ने 68 रनों की एक शानदार पारी खेल भारत को सम्मानजनक स्कोर तक पहुंचाया. साउथ अफ्रीका की ओर से लुंगी एनगीडी ने सबसे ज्यादा 4 विकेट झटके .

पढ़ें :- पाकिस्तानी वायुसेना के एयरबेस पर हमला, पाक सैनिकों ने तीन आतंकियों को किया ढेर, एक फ्यूल टैंकर और तीन एयरक्राफ्ट तबाह

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook, YouTube और Twitter पर फॉलो करे...
Booking.com
Booking.com
Booking.com
Booking.com