Booking.com

राज्य

  1. हिन्दी समाचार
  2. हरियाणा
  3. हरियाणाः 42 दिन बाद खुला ट्यूकर बॉर्डर, गुजरने लगे वाहन

हरियाणाः 42 दिन बाद खुला ट्यूकर बॉर्डर, गुजरने लगे वाहन

पिहोवा का पंजाब सीमा से सटा ट्यूकर बॉर्डर का रास्ता 42 दिन के बाद खोल दिया गया। दोपहर करीब एक बजे जेसीबी ने बॉर्डर पर बनाई गई कंक्रीट को हटाना शुरू किया। यह कार्यवाही शाम करीब सात बजे तक चली। हालांकि प्रशासन की ओर से बॉर्डर को पूरा नहीं खोला गया है। सिर्फ एक तरफ से वाहनों के लिए रास्ता दिया गया है।

By HO BUREAU 

Updated Date

कुरुक्षेत्र। पिहोवा का पंजाब सीमा से सटा ट्यूकर बॉर्डर का रास्ता 42 दिन के बाद खोल दिया गया। दोपहर करीब एक बजे जेसीबी ने बॉर्डर पर बनाई गई कंक्रीट को हटाना शुरू किया। यह कार्यवाही शाम करीब सात बजे तक चली। हालांकि प्रशासन की ओर से बॉर्डर को पूरा नहीं खोला गया है। सिर्फ एक तरफ से वाहनों के लिए रास्ता दिया गया है।

पढ़ें :- हरियाणाः भगवान शिव को समर्पित श्रावण मास सोमवार से आरंभ, 19 अगस्त को होगा समाप्त, 2 अगस्त (शुक्रवार) को पड़ेगी श्रावण मास की शिवरात्रि

दोपहर एक बजे छोटी जेसीबी के साथ प्रशासन ने बॉर्डर पर बनी बाड़ को हटाने का प्रयास शुरू किया, मगर कंक्रीट से बनी मजबूत सुरक्षा बाड़ को हटाने में इस जेसीबी को काफी मशक्कत करनी पड़ी। कुछ देर बाद प्रशासन ने दूसरी बड़ी जेसीबी का व्यवस्था करके कार्यवाही दोबारा शुरू की गई। हालांकि इसे हटाने में छह घंटे का वक्त लगा।

रास्ता दिए जाने के बाद आसपास के ग्रामीणों ने भी राहत की सांस ली।बता दें 11 फरवरी को प्रशासन की ओर से पंजाब के किसानों को आगे बढ़ने के लिए ट्यूकर बॉर्डर पर मारकंडा पुल पर करीब 25 फुट के बीच 12 लेयर की कड़ी सुरक्षा बाड़ तैयार की थी। इसमें आगे और पीछे सीमेंट से बड़े ब्लॉक कंक्रीट के साथ जोड़े गए थे। साथ ही बीच में पांच फीट ऊंची और चौड़ी कंक्रीट की दीवार बनाई गई थी।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook, YouTube और Twitter पर फॉलो करे...
Booking.com
Booking.com
Booking.com
Booking.com