1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. Uttar Pradesh : रायबरेली में जहरीली शराब पीने से 9 लोगों की मौत

Uttar Pradesh : रायबरेली में जहरीली शराब पीने से 9 लोगों की मौत

घटनास्थल पर मौजूद एक प्रत्यक्षदर्शी ने बताया कि मंगलवार देर शाम पहाड़पुर स्थित एक देशी शराब के ठेके से शराब खरीदकर पीने वाले 20 से अधिक लोगों की हालत अचानक बिगड़ गई।

By इंडिया वॉइस 
Updated Date

Illegal Liquor : जनपद में जहरीली शराब पीने से नौ लोगों की मौत हो गयी और कई लोगों की हालत गंभीर बनी हुई है। घटनाक्रम की जांच के लिए आईजी रेंज लक्ष्मी सिंह भी जनपद पहुंच गई हैं। घटनास्थल पर मौजूद एक प्रत्यक्षदर्शी ने बताया कि मंगलवार देर शाम पहाड़पुर स्थित एक देशी शराब के ठेके से शराब खरीदकर पीने वाले 20 से अधिक लोगों की हालत अचानक बिगड़ गई।

पढ़ें :- UP में 10 मार्च के बाद महिलाओं को सरकारी बसों में मुफ्त यात्रा : CM योगी

इन लोगों की हो चुकी है मौत

उन्हें देर रात महाराजगंज सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र लाया गया, जहां पहाड़पुर में रहने वाली एक महिला समेत चार लोगों को डाक्टरों ने मृत घोषित कर दिया। चिकित्सकों के अनुसार 10 लोगों की हालत गंभीर बनी हुई है, जिनका इलाज उच्च प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र एवं जिला अस्पताल में चल रहा है।

अब तक जिन लोगों की मौत हुई है, उनमें पहाड़पुर गांव के निवासी सरोज (40), रामसुमेर (50), सुखरानी (45), बंटी (45) निवासी पूरे छत्ता, पंकज सिंह पुत्र अशोक निवासी पहाड़पुर, चंद्रपाल पुत्र बलाऊ पहाड़पुर, कासिम निवासी थुलवसा, बचाई पुत्र दुजई निवासी लोध्वमऊ, कल्लू पुत्र बुधई निवासी बहादुर नगर महराजगंज हैं।

मृतकों की संख्या में हो सकता है इजाफा

पढ़ें :- गुरुवार को अमेठी और प्रयागराज में रैली करेंगे प्रधानमंत्री मोदी

करीब आधा दर्जन लोगों की हालत अभी भी खराब है। सभी को जिला अस्पताल रेफर किया गया है। घटना के बाद स्वास्थ्य विभाग की टीम गांव पहुंच गई है और जांच की जा रही है। जिलाधिकारी वैभव श्रीवास्तव, पुलिस अधीक्षक श्लोक कुमार सहित कई आलाधिकारी घटनास्थल पर पहुंचे हैं। जिलाधिकारी ने घटना की जांच के आदेश दिये हैं। मौके पर आईजी लक्ष्मी सिंह भी पहुंचीं और घटना का जायजा लिया है। हालांकि बताया यह भी जा रहा है कि मृतकों की संख्या में अभी और इजाफा हो सकता है।

 

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook, YouTube और Twitter पर फॉलो करे...