Booking.com

राज्य

  1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तराखंड
  3. उत्तराखंड के सीएम धामी ने दिल्ली में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से की मुलाकात, कही ये बात, पढ़ें

उत्तराखंड के सीएम धामी ने दिल्ली में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से की मुलाकात, कही ये बात, पढ़ें

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी गृह मंत्रालय में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से मिलने के लिए पहुंचे हुए हैं। सीएम पुष्कर सिंह धामी ने केंद्र को जोशीमठ संकट की रिपोर्ट सौंपी है।

By आकृति 

Updated Date

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी गृह मंत्रालय में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से मिलने के लिए पहुंचे हुए हैं। सीएम पुष्कर सिंह धामी ने केंद्र को जोशीमठ संकट की रिपोर्ट सौंपी है।

पढ़ें :- जोशीमठ को भूस्खलन से ध्वस्त होने से बचाने के लिए रिसर्च में जुटे वैज्ञानिक

गृह मंत्री से मुलाकात के बाद सीएम धामी ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि जोशीमठ के बचाव के लिए तमाम तरह के प्रयास जारी हैं। राहत और बचाव कार्य जारी है, हम उसकी लगातार मॉनिटरिंग कर रहे हैं। ऐसे में जो परिवार आपदा की चपेट में आए हैं उन्हें रेस्क्यू कर बाकी का काम सामान्य तौर पर जारी है। केंद्र सरकार लगातार हालातों पर नजर बनाए हुए हैं।

भाजपा प्रदेश अध्यक्ष महेंद्र भट्ट ने राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा को जोशीमठ भू-धंसाव के संबंध में रिपोर्ट सौंपी। भट्ट के मुताबिक, उन्होंने राष्ट्रीय अध्यक्ष को बताया कि संगठन एक टीम को तत्काल जोशीमठ भेजा। उन्होंने खुद वहां कैंप किया और पार्टी के कार्यकर्ताओं ने वहां मोर्चा संभाला। प्रभावितों को सुरक्षित स्थानों तक पहुंचाने से लेकर राहत कार्यों तक में पार्टी कार्यकर्ता जुटे हैं।

उन्होंने बताया कि प्रभावित परिवारों को सुरक्षित स्थानों पर शिफ्ट करने से लेकर उनके लिए अंतरिम राहत राशि का प्रावधान किया गया है। केंद्रीय एजेंसियों के सहयोग से भूगर्भीय व अन्य अध्ययन कराए जा रहे हैं। उन्होंने केंद्र सरकार से दिए जा रहे सहयोग के लिए राष्ट्रीय अध्यक्ष व केंद्रीय मंत्री का आभार व्यक्त किया।

वही, मौसम विभाग के अनुसार जोशीमठ में बारिश के कारण हालात और खराब हो सकते हैं। ऐसे में 23 और 27 जनवरी के बीच जोशीमठ में तेज बारिश की चेतावनी दी गई। इसके साथ ही इलाके में बर्फबारी से भी लोगों की मुश्किले बढ़ सकती है। ऐसे में प्रशासन तमाम तैयारियों में जुट गया है।

पढ़ें :- Joshimath: CM पुष्कर सिंह धामी ने जोशीमठ भूस्खलन के मामले पर लिया एक्शन, तत्काल निकाले जाएंगे 600 परिवार, एयरलिफ्ट करने की व्यवस्था भी तैयार

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook, YouTube और Twitter पर फॉलो करे...
Booking.com
Booking.com
Booking.com
Booking.com