1. हिन्दी समाचार
  2. ऑटो
  3. वंदे भारत एक्सप्रेस: ​​मुंबई से गांधीनगर ट्रेन का हुआ हादसा, भैंसों के झुंड से टकराई, इंजन क्षतिग्रस्त

वंदे भारत एक्सप्रेस: ​​मुंबई से गांधीनगर ट्रेन का हुआ हादसा, भैंसों के झुंड से टकराई, इंजन क्षतिग्रस्त

पीएम मोदी द्वारा नई लांच की गयी वंदे भारत एक्सप्रेस का हुआ एक्सीडेंट, भैंसों के झुंड से टकराई। सुबह करीब 11.15 बजे वटवा स्टेशन से मणिनगर के बीच रेलवे लाइन पर भैंसों के झुंड के आने से ये हादसा हुआ. ट्रेन के इंजन का अगला हिस्सा क्षतिग्रस्त हो गया. सभी यात्री सुरक्षित हैं।

By इंडिया वॉइस 
Updated Date

Vande Bharat Express: पीएम मोदी द्वारा नई लांच की गयी वंदे भारत एक्सप्रेस का हुआ एक्सीडेंट, भैंसों के झुंड से टकराई। मुंबई सेंट्रल से गुजरात के गांधीनगर के बीच चलने वाली वंदे भारत एक्सप्रेस गुरुवार को दुर्घटना का शिकार हो गई. सुबह करीब 11.15 बजे वटवा स्टेशन से मणिनगर के बीच रेलवे लाइन पर भैंसों के झुंड के आने से ये हादसा हुआ. ट्रेन के इंजन का अगला हिस्सा क्षतिग्रस्त हो गया. सभी यात्री सुरक्षित हैं. पश्चिम रेलवे के सीनियर पीआरओ जेके जयंति ने ये जानकारी दी।

पढ़ें :- West Bengal: पश्चिम बंगाल के दक्षिण 24 परगना में दर्दनाक हादसा ,हॉस्टल में 10 स्टूडेंट्स करंट लगने से घायल,5 छात्रों को अस्पताल में कराया गया भर्ती

प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी ने 30 सितंबर, 2022 को गांधीनगर राजधानी और मुंबई सेंट्रल के बीच वंदे भारत एक्सप्रेस के नए और उन्नत संस्करण को हरी झंडी दिखाई थी। उन्होंने गांधीनगर से ट्रेन को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया था। ट्रेन अहमदाबाद रेलवे स्टेशन के प्लेटफॉर्म नौ से दोपहर दो बजे रवाना हुई थी और शाम साढ़े सात बजे मुंबई सेंट्रल रेलवे स्टेशन पहुंची. नई ‘वंदे भारत एक्सप्रेस’ सेमी हाईस्पीड ट्रेन ने अहमदाबाद से मुंबई के बीच का 492 किलोमीटर का सफर साढ़े पांच घंटे में तय किया था।

रेल मंत्रालय ने कहा है कि वंदे भारत एक्सप्रेस 160 किमी प्रति घंटे की अधिकतम गति तक चल सकती है और इसमें शताब्दी ट्रेन जैसी यात्रा कक्षाएं हैं लेकिन बेहतर सुविधाओं के साथ। महाराष्ट्र और गुजरात की राजधानियों को जोड़ती यह ट्रेन वंदे भारत ट्रेनों की श्रृंखला में तीसरी ट्रेन है, जो देश में संचालित की गई है. इस श्रृंखला की पहली ट्रेन नई दिल्ली और वाराणसी के बीच आरंभ की गई थी जबकि दूसरी ट्रेन नई दिल्ली से माता वैष्णो देवी, कटरा के बीच शुरू हुई थी।

बता दें कि, गांधीनगर-मुंबई वंदे भारत सुपरफास्ट एक्सप्रेस एक अक्टूबर से आम जनता के लिए शुरू हुई. रविवार को छोड़कर यह सप्ताह में छह दिन संचालित होगी. मुंबई सेंट्रल स्टेशन से यह ट्रेन सुबह 6.10 बजे रवाना होती है और दोपहर 12.30 बजे गांधीनगर पहुंचती है. गांधीनगर से यह ट्रेन अपराह्न 2.05 बजे रवाना होती है और रात 8.35 बजे मुंबई सेंट्रल पहुंचती है. यह ट्रेन सूरत, वडोदरा और अहमदाबाद स्टेशन पर रुकती है.

पढ़ें :- हिमाचल प्रदेश के बिलासपुर में बस पलटने से कम से कम 16 यात्री घायल; चार को पीजीआई चंडीगढ़ रेफर किया
इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook, YouTube और Twitter पर फॉलो करे...