1. हिन्दी समाचार
  2. क्षेत्रीय
  3. हिमाचल प्रदेश के बिलासपुर में बस पलटने से कम से कम 16 यात्री घायल; चार को पीजीआई चंडीगढ़ रेफर किया

हिमाचल प्रदेश के बिलासपुर में बस पलटने से कम से कम 16 यात्री घायल; चार को पीजीआई चंडीगढ़ रेफर किया

Himachal Pradesh bus accident: हिमाचल प्रदेश के बिलासपुर शहर के बाहरी इलाके में शुक्रवार को एक टूरिस्ट बस के पलट जाने से 16 पर्यटक घायल हो गए और 4 की हालत गंभीर बताई जा रही है।

By इंडिया वॉइस 
Updated Date

Himachal Pradesh bus accident: हिमाचल प्रदेश में हुआ बड़ा सड़क हादसा, मनाली से चंडीगढ़ जा रही एक टूरिस्ट बस बिलासपुर शहर के बाहरी इलाके में गुरुवार देर रात पलट गई। इस हादसे में उसमें सवार 16 टूरिस्ट घायल हो गए। और 4 की हालत गंभीर बताई जा रही है। हादसे के समय बस में ड्राइवर और कंडक्टर समेत कुल 43 यात्री सवार थे।

पढ़ें :- West Bengal: पश्चिम बंगाल के दक्षिण 24 परगना में दर्दनाक हादसा ,हॉस्टल में 10 स्टूडेंट्स करंट लगने से घायल,5 छात्रों को अस्पताल में कराया गया भर्ती

आपको बता दे कि, पुलिस ने शुक्रवार को इस बारे में जानकारी देते हुए बताया कि यह दुर्घटना गुरुवार देर रात 2 बजे के करीब हुई। हादसे का शिकार हुई यह बस मनाली से चंडीगढ़ जा रही थी।

सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार, कुल घायलों में से चार को पीजीआई चंडीगढ़ शिफ्ट किया गया है और कुछ यात्रियों का बिलासपुर में इलाज चल रहा है, जबकि कुछ को प्राथमिक उपचार के बाद अस्पताल से छुट्टी दे दी गई है।

पुलिस ने बताया कि शुरुआती जांच में पता चला है कि बस का ड्राइवर एक मोड़ पर वाहन को नियंत्रित नहीं कर पाया और बस बेकाबू होकर पलट गई। उन्होंने बताया कि ड्राइवर के खिलाफ लापरवाही से वाहन चलाने का मामला दर्ज किया गया है और मामले में जांच जारी है।

हादसे में सभी घायल मुंबई, जालंधर, महाराष्ट्र, राजस्थान, तमिलनाडु, उड़ीसा के हैं। बिलासपुर प्रशासन द्वारा गंभीर रूप से घायलों को 5000 रूपये प्रति व्यक्ति और आंशिक रूप से घायलों को 2000 रूपये प्रति व्यक्ति आर्थिक सहायता दी गई है। डीएसपी मुख्यालय राजकुमार ने बताया की इस मामले में थाना सदर बिलासपुर में बस चालक के खिलाफ लापरवाही से वाहन चलाने के आरोप में मामला दर्ज किया गया है।

पढ़ें :- जम्मू के किश्तवाड़ में हुआ बड़ा हादसा, टैक्सी सड़क से फिसल कर गहरी खाई में गिरी, आठ की मौत

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook, YouTube और Twitter पर फॉलो करे...