1. हिन्दी समाचार
  2. क्षेत्रीय
  3. मिजोरम में पत्थर की खदान गिरने से 8 मजदूरों की मौत, कई के फंसे होने की आशंका, सभी बिहार के रहने वाले

मिजोरम में पत्थर की खदान गिरने से 8 मजदूरों की मौत, कई के फंसे होने की आशंका, सभी बिहार के रहने वाले

Mizoram Stone Quarry Collapse: मिजोरम में सोमवार को पत्थर की खदान गिरने से बिहार के एक दर्जन मजदूर फंस गए थे जिसमे से 8 मजदूरों की मौत हो गई और कई के फंसे होने की आशंका है।

By रुचि उपाध्याय 
Updated Date

Mizoram Stone Quarry Collapse: मिजोरम में सोमवार को एक पत्थर की खदान गिरने से बिहार के आठ मजदूरों के फंसे होने के बाद मंगलवार को उनके शव बरामद किए गए. अभी भी चार अन्य मजदूरों के फंसे होने की आशंका है, जिनकी तलाश की जा रही है। राष्ट्रीय आपदा मोचन बल ने एक बयान में कहा, “शवों की पहचान पोस्टमार्टम के बाद की जाएगी। तलाशी अभियान अभी भी जारी है और सभी लापता होने तक जारी रहेगा।”

पढ़ें :- मेरठ की शुगर फैक्ट्री में लगी भीषण आग, टरबाइन फटने से चीफ इंजीनियर की मौत, 6 कर्मचारी झुलसे, कई घायल

मिजोरम में सोमवार को पत्थर की खदान गिरने से बिहार के एक दर्जन से ज्यादा मजदूर फंस गए थे।

सूत्रों के अनुसार, हनाहथियाल जिले के मौदह में निजी कंपनी के कर्मचारी अपने लंच ब्रेक से अभी-अभी लौटे थे, जब पत्थर की खदान में धमाका हुआ। सूत्रों ने बताया कि श्रमिक, पांच हिताची उत्खनन और अन्य ड्रिलिंग मशीनों के साथ दबे हुए थे।

ज्यादातर मजदूर बिहार के रहने वाले
सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार, खदान में काम कर रहे ज्यादातर मजदूर बिहार के हैं। बताया जा रहा है कि, पत्थर खदान ढाई साल से चालू है। आपदा प्रबंधन, जिला प्रशासन, पुलिस और लेइट गांव और हनथियाल कस्बे के लोग तुरंत मौके पर पहुंचे और बचाव अभियान शुरू किया। खोज और बचाव अभियान में सहायता के लिए राज्य आपदा प्रतिक्रिया बल, सीमा सुरक्षा बल और असम राइफल्स के जवानों की टुकडियां भी लगी हैं।

कई मशीनें भी खदान में दबी
आपको बता दें कि, इलाके के कुछ ग्रामीणों ने कहा कि हादसा उस वक्त हुआ जब मजदूर लंच ब्रेक से लौट रहे थे। आपदा प्रबंधन अधिकारी ने कहा कि उन्हें अभी तक हनथियाल जिले के उपायुक्त से विस्तृत रिपोर्ट नहीं मिली है, लेकिन उन्हें बताया गया कि पांच उत्खनन और अन्य ड्रिलिंग मशीनें खदान के नीचे दब गई हैं।

पढ़ें :- श्रद्धा वालकर हत्याकांड मामले में कोर्ट ने आफताब को 13 दिन की न्यायिक हिरासत में भेजा

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook, YouTube और Twitter पर फॉलो करे...