1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. विधानसभा के बाद अब विधान परिषद चुनाव की तैयारी, 9 अप्रैल को होगा मतदान

विधानसभा के बाद अब विधान परिषद चुनाव की तैयारी, 9 अप्रैल को होगा मतदान

निर्वाचन आयोग द्वारा 15 मार्च को अधिसूचना जारी होगी। इसी के साथ नामांकन प्रक्रिया शुरू हो जाएगी और 9 अप्रैल को मतदान कराया जाएगा।

By Akash Singh 
Updated Date

बांदा : बांदा-हमीरपुर स्थानीय प्राधिकारी निर्वाचन क्षेत्र उत्तर प्रदेश विधान परिषद सदस्य पद के लिए निर्वाचन आयोग द्वारा 15 मार्च को अधिसूचना जारी होगी। इसी के साथ नामांकन प्रक्रिया शुरू हो जाएगी और 9 अप्रैल को मतदान कराया जाएगा।

पढ़ें :- उत्तर प्रदेश में धार्मिक स्थलों से उतारे गए 53,942 लाउडस्पीकर

बांदा हमीरपुर स्थानीय प्राधिकारी निर्वाचन क्षेत्र से चुनाव के संबंध में कार्यक्रम घोषित कर दिया गया है। इस बारे में जानकारी देते हुए रिटर्निंग ऑफिसर बांदा हमीरपुर स्थानीय प्राधिकारी निर्वाचन क्षेत्र/जिला निर्वाचन अधिकारी बांदा अनुराग पटेल ने बताया कि नामांकन प्रक्रिया 15 मार्च से शुरू होगी। जो 19 मार्च तक चलेगी। 21 मार्च को नामांकन पत्रों की जांच होगी, 23 मार्च तक नाम वापस लिए जा सकते हैं और 9 अप्रैल शनिवार को प्रातः 8 बजे से 4 बजे तक मतदान होगा। 12 अप्रैल को मतगणना होगी।

उन्होंने बताया कि नामांकन पत्रों को प्रस्तुत करने के लिए और नाम वापसी तक समस्त कार्रवाई का कार्य रिटर्निंग ऑफिसर मुख्यालय (न्यायालय जिला मजिस्ट्रेट) बांदा में होगा। निर्वाचन क्षेत्र में बांदा, हमीरपुर महोबा तथा चित्रकूट जिले सम्मिलित हैं।मतदान संपन्न कराने की कार्यवाही संबंधित जिले के जिला निर्वाचन अधिकारियों द्वारा कराई जाएगी। मतगणना रिटर्निंग ऑफिसर मुख्यालय जिला बांदा में होगी।

उन्होंने यह भी बताया कि नामांकन प्रक्रिया शांतिपूर्ण ढंग से संपन्न कराने के लिए नामांकन स्थल के अंदर की व्यवस्था अपर जिला अधिकारी एमपी सिंह को तथा नामांकन स्थल के बाहर की जिम्मेदारी केशव नाथ नगर मजिस्ट्रेट बांदा को सौंपी गई है।

पढ़ें :- एमएलसी चुनाव : भाजपा व सपा समेत 4 प्रत्याशियों के भाग्य का फैसला आज,मतगणना शुरू
इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook, YouTube और Twitter पर फॉलो करे...