1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. उत्तर प्रदेश में धार्मिक स्थलों से उतारे गए 53,942 लाउडस्पीकर

उत्तर प्रदेश में धार्मिक स्थलों से उतारे गए 53,942 लाउडस्पीकर

योगी सरकार के पहल पर प्रदेश में शुरु हुए इस अभियान के तहत अब तक धार्मिक स्थलों बिना अनुमति लगे 53,942 लाउडस्पीकर उतारे गये, जबकि 60,295 लाउड स्पीकरों की ध्वनि को कम किया गया है।

By Akash Singh 
Updated Date

उप्र में पहली बार धार्मिक स्थलों पर लाउडस्पीकरों के नियम-कानून लागू किये गये हैं। योगी सरकार के पहल पर प्रदेश में शुरु हुए इस अभियान के तहत अब तक धार्मिक स्थलों बिना अनुमति लगे 53,942 लाउडस्पीकर उतारे गये, जबकि 60,295 लाउड स्पीकरों की ध्वनि को कम किया गया है।

पढ़ें :- एमएलसी चुनाव : भाजपा व सपा समेत 4 प्रत्याशियों के भाग्य का फैसला आज,मतगणना शुरू

अपर पुलिस महानिदेशक (कानून एवं व्यवस्था) प्रशांत कुमार ने रविवार को यह जानकारी देते हुए बताया कि सरकार के इस बड़ी पहल में हर धर्म, जाति वर्ग, समुदाय के लोग अपनी सहभागिता दे रहे हैं। जिला प्रशासन की मदद कर रहे है। कुछ लोग स्वेच्छा से लाउड स्पीकर को उतारने का काम कर रहे हैं। साथ ही साथ सरकार की ओर से धर्म स्थलों पर लाउडस्पीकरों के लिए निर्धारित किये गए नियमों की सरहना करते हुए नजर आ रहे हैं।

एडीजी ने यह बताया कि बिना किसी भेदभाव के यह अभियान चलाया जा रहा है। कई ऐसे लाउडस्पीकर हटाए गए हैं, जो बिना अनुमति के धार्मिक स्थलों पर लगाये गए थे। जिसे उतारने का कार्य किया जा रहा है।

विदित हो कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने एक बैठक में इस बात को कहा था कि किसी भी धर्म के लोग अपनी धार्मिक रीति-रिवाजों के दौरान लाउड स्पीकर का इस्तेमाल कर सकते हैं, लेकिन उसकी आवाज परिसर के बाहर न जाये, इसका भी ध्यान उनको रखना है। लाउड स्पीकर की आवाज से किसी दूसरे व्यक्ति को कोई परेशानी नहीं होनी चाहिये।

पढ़ें :- गोरखनाथ मंदिर के सुरक्षाकर्मियों पर हमले के आरोपी अहमद मुर्तजा का बैंक डिटेल खंगाल रही यूपी एटीएस
इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook, YouTube और Twitter पर फॉलो करे...