1. हिन्दी समाचार
  2. क्षेत्रीय
  3. असम-मेघालय सीमा पर हुई हिंसा में 6 की मौत, 7 जिलों में इंटरनेट बंद

असम-मेघालय सीमा पर हुई हिंसा में 6 की मौत, 7 जिलों में इंटरनेट बंद

Assam-Meghalaya Border Clash: मेघालय के मुख्यमंत्री Conrad Sangma ने आज पुष्टि की कि इस घटना में मेघालय के पांच और असम वन रक्षक सहित कुल छह लोगों की मौत हुई है।

By इंडिया वॉइस 
Updated Date

Assam-Meghalaya Border Clash: असम-मेघालय सीमा(Assam-Meghalaya border) पर मंगलवार सुबह पुलिस फायरिंग में 6 लोगों की मौत हो गई। अधिकारियों ने बताया कि असम-मेघालय सीमा पर पुलिस द्वारा मंगलवार तड़के अवैध लकड़ी ले जा रहे एक ट्रक को रोकने के बाद हुई हिंसा में एक वन रक्षक सहित 5 लोगों की मौत हो गई। पश्चिम कार्बी आंगलोंग के पुलिस अधीक्षक इमदाद अली ने बताया कि ट्रक को मेघालय सीमा पर असम वन विभाग की टीम ने तड़के करीब तीन बजे रोका।

पढ़ें :- Bihar News: समस्तीपुर में व्यवसायी की हत्या कर सबूत मिटाने की कोशिश,24 घंटे के अंदर पुलिस ने आरोपियों को किया गिरफ्तार

आपको बता दें कि, इस घटना में मरने वाले पांच लोग मेघायल के हैं। इसकी जानकारी मिलते ही मेघायल के 7 जिलों में हिंसा भड़क गई, जिसके बाद मुख्यमंत्री कॉनराड संगमा ने इन जिलों में 48 घंटे के लिए इंटरनेट बंद कर दिया गया है। इनमें पश्चिम जयंतिया पहाड़ियां, पूर्वी जयंतिया पहाड़ियां, पूर्वी खासी पहाड़ियां, री-भोई, पूर्वी पश्चिम खासी पहाड़ियां, पश्चिम खासी पहाड़ियां और दक्षिण पश्चिम खासी पहाड़ियां शामिल हैं।

मेघायल के CM ने हादसे को दुखद बताते हुए मरने वालों के परिवार के प्रति संवेदनाएं जताई हैं। उन्होंने बताया कि घायल को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। जो भी हुआ बहुत दुखद है। घटना की FIR मेघायल पुलिस ने दर्ज कर ली है। इसकी जांच कराई जाएगी।

वीडियो वायरल होने से भड़की हिंसा
मंगलवार सुबह हुई फायरिंग में छह लोगों की मौत की सूचना सोशल मीडिया से फैली। इसके बाद मेघायल के सात जिलों में हिंसा होने लगे। कानून व्यवस्था बिगड़ती देख इंटरनेट बंद कर दिया गया। अगले 48 घंअे तक वॉट्सऐप, फेसबुक, ट्विटर, यू-ट्यूब आदि सब बंद रहेंगे। पुलिस ने इन जिलों में फोर्स बढ़ा दी है।

अधिसूचना में कहा गया है कि आदेश का उल्लंघन करने वालों को भारतीय दंड संहिता (आईपीसी) की धारा 188 और भारतीय टेलीग्राफ अधिनियम, 1885 के संबंधित प्रावधानों के तहत दंडित किया जाएगा।

पढ़ें :- MP News: रेलवे पटरी के पास सॉफ्टवेयर इंजीनियर की लाश मिलने से सनसनी,जांच में जुटी पुलिस

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook, YouTube और Twitter पर फॉलो करे...