1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तराखंड
  3. Uttarakhand : उत्तराखंड विधानसभा का बजट सत्र राष्ट्रगान के साथ शुरू

Uttarakhand : उत्तराखंड विधानसभा का बजट सत्र राष्ट्रगान के साथ शुरू

Uttarakhand Budget Session : विपक्षी विधायकों ने गैरसैंण में सत्र आहूत न होने पर विरोध जताया

By इंडिया वॉइस 
Updated Date

देहरादून, 14 जून। Uttarakhand News – उत्तराखंड के पंचम विधानसभा के बजट सत्र का पहला दिन मंगलवार को राष्ट्रगान के साथ शुरू हुआ। ग्रीष्मकालीन सत्र गैरसैंण में आयोजित नहीं होने पर विपक्षी सदस्यों ने सदन के बाहर और अंदर विरोध किया।

पढ़ें :- चंपावत उपचुनाव : दुर्गम क्षेत्रों में मतदान के लिए दो दिन पहले रवाना हुईं पोलिंग पार्टियां

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी सदन में पहुंच कर विपक्षी विधायकों से भेंट की। सदन की कार्यवाही ठीक 11 बजे राष्ट्रीय गान के साथ शुरू हुई। इसके बाद पूर्व नेता प्रतिपक्ष और चकराता विधायक प्रीतम सिंह ने गैरसैंण में सत्र आहूत नहीं होने पर सवाल उठाया। इस पर संसदीय कार्य मंत्री प्रेम चंद अग्रवाल आगे आकर प्रश्नकाल चलाने के लिए आग्रह किया। विधानसभा अध्यक्ष की ओर से नियम 58 के तहत चर्चा के आश्वासन के विपक्षी विधायक माने। इसके बाद प्रश्नकाल हरिद्वार ग्रामीण विधायक अनुपमा रावत के प्रश्न के साथ शुरू हुआ। इस दौरान मंत्री सतपाल महाराज और अनुपमा रावत में प्रश्नों को लेकर नोकझोंक भी हुई। इस दौरान प्रीतम सिंह ने मंत्री से सवाल से संबंधित उत्तर देने की बात कही।

कांग्रेस सदस्यों ने आज गैरसैंण में सत्र न कराए जाने पर सरकार की खिलाफ जमकर नारेबाजी करते हुए धरना दिया। नेता प्रतिपक्ष यशपाल आर्य ने कहा कि सरकार जन भावनाओं के साथ खिलवाड़ कर रही है। इसका नतीजा है कि पहाड़ का विकास भी नहीं हो पा रहा है। उन्होंने कहा कि पहले सरकार ने गैरसैंण में विधानसभा सत्र कराने के लिए हामी भरी। उसके बाद यात्रा का हवाला देकर गैरसैंण में सत्र नहीं कराया जिससे पता चलता है कि सरकार गैरसैंण को लेकर कितनी गंभीर है। विधायी कार्यों के साथ शाम 4: बजे सदन के पटल 63 हजार करोड़ रुपये का बजट रखा जाएगा।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook, YouTube और Twitter पर फॉलो करे...