1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तराखंड
  3. चंपावत उपचुनाव : दुर्गम क्षेत्रों में मतदान के लिए दो दिन पहले रवाना हुईं पोलिंग पार्टियां

चंपावत उपचुनाव : दुर्गम क्षेत्रों में मतदान के लिए दो दिन पहले रवाना हुईं पोलिंग पार्टियां

Uttarakhand : चंपावत के उपचुनाव के लिए पहले चरण की 16 पोलिंग पार्टियां रवाना हो गई हैं। इसकी शेष पोलिंग पार्टियां सोमवार को रवाना होंगी।

By इंडिया वॉइस 
Updated Date

चंपावत, 29 मई। चंपावत विधानसभा क्षेत्र के उपचुनाव के लिए रविवार को पहले चरण की 16 पोलिंग पार्टियों को रविवार को रवाना किया गया। शेष 135 पोलिंग पार्टियों को सोमवार को रवाना किया जाएगा। उपचुनाव के लिए 31 मई को विधानसभा के 151 बूथों में 96,213 मतदाता वोट डालेंगे।

पढ़ें :- Uttarakhand : उत्तराखंड विधानसभा का बजट सत्र राष्ट्रगान के साथ शुरू

जिलाधिकारी नरेंद्र सिंह भंडारी ने क्षेत्र के दुर्गम और लंबी दूरी के पैदल मार्ग होने के कारण 16 पोलिंग पार्टियाें को मतदान से दो दिन पूर्व रवाना किया गया है। रविवार को कोटकेंद्री, खिरद्वारी बुंगादुर्गापीपल, डांडा, रियासी बामनगांव, बकोड़ा, मटकांडा, आमनी, गंगसीर, कठौल, अमौन, रौकुंवर, सौराई, कुकडोनी, रूइयां और दुबड़ जैनल बूथ की 16 पोलिंग पार्टियों निर्वाचन सामग्री और ईवीएम लेकर रवाना किया गया है। उन्होंने मतदानकर्मियों को निर्देश दिया कि केंद्रों पर किसी भी तरह की समस्या होने पर वह तत्काल सेक्टर और जोनल मजिस्ट्रेट को जानकारी दें।

डीएम ने बताया कि सभी मतदान केंद्रों में रिजर्व के लिए एक-एक ईवीएम अतिरिक्त दी गई है। इस दौरान एडीएम हेमंत कुमार वर्मा, सीडीओ राजेंद्र सिंह रावत, आरओ हिमांशु कफल्टिया, तहसीलदार ज्योति नपच्याल और बीडीओ व एआरओ समेत तमाम अधिकारी मौजूद रहे।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook, YouTube और Twitter पर फॉलो करे...