1. हिन्दी समाचार
  2. क्षेत्रीय
  3. Chhattisgarh : कालीचरण महाराज की जमानत याचिका खारिज, 13 जनवरी तक न्यायिक रिमांड

Chhattisgarh : कालीचरण महाराज की जमानत याचिका खारिज, 13 जनवरी तक न्यायिक रिमांड

फिलहाल कालीचरण रायपुर की जेल में ही रहेंगे। उन्हें 13 जनवरी तक की न्यायिक रिमांड पर रखा गया है।

By इंडिया वॉइस 
Updated Date

रायपुर, 05 जनवरी। रायपुर की कोर्ट ने महात्मा गांधी पर आपत्तिजनक टिप्पणी करने वाले कालीचरण महाराज की जमानत याचिका खारिज कर दी है। एक से डेढ़ घंटे तक वकीलों की दलील सुनने के बाद कोर्ट ने कालीचरण की आवेदन को खारिज कर दिया है। फिलहाल कालीचरण रायपुर की जेल में ही रहेंगे। उन्हें 13 जनवरी तक की न्यायिक रिमांड पर रखा गया है।

पढ़ें :- Chhattisgarh : मुख्यमंत्री भूपेश बघेल की OSD सौम्या चौरसिया और कांग्रेस नेता सूर्यकांत तिवारी के घर आयकर का छापा

बतादें कि सोमवार को कोर्ट में हुई सुनवाई में एडिशनल डिस्ट्रिक्ट जज विक्रम प्रताप चंद्रा ने मामले को गंभीर प्रवृत्ति का मानते हुए जमानत याचिका खारिज कर दी है। गौरतलब है कि रायपुर में धर्म संसद का आयोजन हुआ था। जिसमें कालीचरण ने महात्मा गांधी पर आपत्तिजनक टिप्पणी की थी। इसके बाद कालीचरण पर कार्रवाई कर उन्हें खजुराहो से गिरफ्तार कर रायपुर लाया गया था। जिसके बाद से कालीचरण महाराज 14 दिन की न्यायिक हिरासत में है।

वहीं महाराष्ट्र की पुलिस ने कालीचरण को वहां ले जाने के लिए आवेदन दिया है। मंगलवार को ट्रांजिट रिमांड के लिए फिर से महाराष्ट्र पुलिस अपील करेगी। महाराष्ट्र के अकोला और पुणे में भी कालीचरण के खिलाफ केस दर्ज है। रायपुर की पुलिस से महाराष्ट्र की पुलिस ने संपर्क कर केस की जानकारी ली है। पुलिस ने धर्म संसद के आयोजकों से भी पूछताछ की है।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook, YouTube और Twitter पर फॉलो करे...