1. हिन्दी समाचार
  2. क्षेत्रीय
  3. Chhattisgarh : पिता हिंदू, मां मुसलमान, नानी के घर पर बिना पिता के सहमति के 4 साल के बच्चे का सुन्नत, जानें पूरा मामला…

Chhattisgarh : पिता हिंदू, मां मुसलमान, नानी के घर पर बिना पिता के सहमति के 4 साल के बच्चे का सुन्नत, जानें पूरा मामला…

मामले पर बीजेपी के प्रदेश मंत्री प्रबल प्रताप जुदेव ने तीखी टिप्पणी कर कहा है कि ये घटना धर्मांतरण से जुड़ी है। ऐसा करने वालों को तुरंत गिरफ्तार किया जाए। धर्मांतरण को किसी भी कीमत पर बर्दाश्त नहीं किया जाएगा।

By इंडिया वॉइस 
Updated Date

रायपुर (छत्तीसगढ़), 11 जनवरी। छत्तीसगढ़ के जशपुर जिले के सन्ना थाना क्षेत्र में हिंदू पिता की बिना सहमति के ननिहाल में बच्चे का सुन्नत कराने का मामला सामने आया है। बच्चे की मां मुस्लिम है। मामले पर बीजेपी के प्रदेश मंत्री प्रबल प्रताप जुदेव ने तीखी टिप्पणी की है। उन्होंने कहा है कि ये घटना धर्मांतरण से जुड़ी है। ऐसा करने वालों को तुरंत गिरफ्तार किया जाए। धर्मांतरण को किसी भी कीमत पर बर्दाश्त नहीं किया जाएगा।

पढ़ें :- Chhattisgarh : मुख्यमंत्री भूपेश बघेल की OSD सौम्या चौरसिया और कांग्रेस नेता सूर्यकांत तिवारी के घर आयकर का छापा

पढ़ें :- Chhattisgarh : रायगढ़ में हीरे के नए भंडार के होने के संकेत, छत्तीसगढ़ में करीब 13 लाख कैरेट हीरे की उम्मीद

बीजेपी मंत्री प्रबल प्रताप जुदेव ने मंगलवार को कहा है कि जशपुर के सन्ना थाना में दर्ज खतना मामले में हिंदू पिता की बिना सहमति के उसके 4 वर्षीय बेटे का खतना कर धर्मांतरित किया जाना असहनीय है । प्रशासन इसमें शामिल सभी कुकर्मियों को बिना देरी किए गिरफ्तार कर ऐसी घटनाओं पर अंकुश लगाए। देश और धर्म पर हमला मंजूर नहीं है।

बतादें कि सन्ना थाना के टीआई भरत लाल सोनी के मुताबिक चितरंजन सोनवानी ने मुस्लिम युवती से शादी की है। दोनों के दो लड़की और एक लड़का है। लड़के का नाम सौरभ (वर्ष ) है। सौरभ नानी के पास रहता है। पिता को जानकारी दिए बगैर उसका नवंबर में सुन्नत कर दिया गया है। इसकी जानकारी जब पिता को लगी तो उसने थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई है। इस मामले में महिला पुलिस अधिकारी जांच कर रही है। सुन्नत की घटना अम्बिकापुर के किसी अस्पताल की है। सुन्नत करवाने वाले आरोपित पक्ष मनोरा थाना क्षेत्र के रहने वाले हैं।

पढ़ें :- Chhattisgarh : नितिन गडकरी की छत्तीसगढ़ को 9240 करोड़ की सौगात, गडकरी ने कहा- छत्तीसगढ़ की सड़कें अमेरिका से भी अच्छी होंगी

वहीं मामले में एडिशनल एसपी प्रतिभा पांडेय का कहना है कि CHW और चाइल्ड लाइन की टीम बच्चे का बयान लेगी। बयान में जो भी तथ्य सामने आएंगे उसके मुताबिक आगे की कार्रवाई की जाएगी ।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook, YouTube और Twitter पर फॉलो करे...