1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. अखिलेश के प्रचार में वाराणसी पहुंची ममता बनर्जी, कहा – प्रदेश में खेला होबे, भाजपा की हार तय

अखिलेश के प्रचार में वाराणसी पहुंची ममता बनर्जी, कहा – प्रदेश में खेला होबे, भाजपा की हार तय

-सपा गठबंधन के संयुक्त रैली में भाजपा सरकार पर बरसी ममता ,सुनाया देवी स्त्रोत, इकबाल का शेर

By इंडिया वॉइस 
Updated Date

वाराणसी : पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी गुरुवार को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के संसदीय क्षेत्र वाराणसी में जमकर गरजी। प्रधानमंत्री और प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ पर निशाना साधते हुए प्रदेश विधानसभा चुनाव के सातवें और अन्तिम चरण में सपा गठबंधन को जिताने की अपील की। मंच से देवी स्त्रोत, इकबाल का शेर भी सुनाया।

पढ़ें :- उत्तर प्रदेश में धार्मिक स्थलों से उतारे गए 53,942 लाउडस्पीकर

सपा गठबंधन की ओर से आयोजित संयुक्त जनसभा में पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ने वाराणसी में अपने खिलाफ विरोध प्रदर्शन का जिक्र कर कहा कि इनकी हार तय है। विरोध-प्रदर्शन से मैं डरने वाली नहीं हूं। मैं डरपोक नहीं, लड़ाकू हूं। जिंदगी में कभी झुकी नहीं। मंच से गरजते हुए कहा कि प्रदेश में मां बहनों का सम्मान नहीं है। भाजपा के लोग पहले कहते थे कि अच्छे दिन लायेंगे। अच्छे दिन के नाम पर रेलवे,एयरपोर्ट,बैंक बेच रहे हैं। अच्छे दिन के नाम पर नोटबंदी कर दी। मंच से खेला होबे का नारा देकर ममता बनर्जी ने कोरोना काल की विभीषिका,नोटबंदी की पीड़ा,एंटी रोमियो स्क्वाॅयड के उत्पीड़न का जिक्र कर कहा कि अखिलेश मेरा छोटा भाई है। अखिलेश आपके घर का बेटा है। आप लोग इसका साथ दीजिए। सपा सरकार बनने पर पश्चिम बंगाल सरकार से अच्छा तालमेल बनायेंगे।

जनसभा में सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने भाजपा सरकार को निशाने पर लेकर कहा कि उनकी सरकार बनी तो लखीमपुर पीड़ितों को न्याय दिलायेंगे। उन्होंने दावा किया कि भाजपा चुनाव हार रही है। भाजपा प्रत्याशी मत पाने के लिए जनता से माफी मांग रहे हैं। उठक—बैठक,दंडवत हो रहे हैं। उन्होंने कोरोना काल की विभीषिका,महंगाई का जिक्र कर कहा कि भाजपा की सरकार बनी तो 200 रुपये लीटर पेट्रोल मिलेगा। उन्होंने तंज कसते हुए कहा कि जिस गांव को प्रधानमंत्री ने गोद लिया, उस गांव में भाजपा प्रधानी हार गई। अखिलेश यादव ने कहा कि पूर्वांचल की जनता भाजपा को साफ करने का मन बना चुकी है। इस बार जनता चुनाव लड़ रही है। छठवें चरण में जनता भाजपा के प्रत्याशियों का सफाया हो रहा है। जनसभा में रालेाद के अध्यक्ष जयंत चौधरी ने कहा कि गठबंधन देश बचाने के लिए लड़ाई लड़ रहा है। यूक्रेन प्रकरण का जिक्र कहा कि देश के कई युवा वहां फंसे हैं। सरकार केवल दिखावा कर रही है। उन्होंने मंच पूछा कि यूपी चुनाव में का बा। यूपी चुनाव में गठबंधन बा। अब तो बंगाल से ममता दीदी भी बनारस आ गई हैं।

सुभासपा अध्यक्ष ओमप्रकाश राजभर ने भी केन्द्र और प्रदेश सरकार पर निशाना साधा। जनसभा को प्रो.राम गोपाल यादव,शिवपाल यादव आदि ने भी सम्बोधित किया। सम्मेलन में अपना दल की अध्यक्ष कृष्णा पटेल,सपा सांसद जया बच्चन की भी खास मौजूदगी रही।

पढ़ें :- एमएलसी चुनाव : भाजपा व सपा समेत 4 प्रत्याशियों के भाग्य का फैसला आज,मतगणना शुरू
इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook, YouTube और Twitter पर फॉलो करे...