1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तराखंड
  3. क्या चार धाम यात्रा में इस बार नहीं जा पाएंगे गैर हिंदू? जानें इस पर क्या बोले सीएम धामी

क्या चार धाम यात्रा में इस बार नहीं जा पाएंगे गैर हिंदू? जानें इस पर क्या बोले सीएम धामी

उत्तराखंड सीएम पुष्कर सिंह धामी ने कहा कि चारधाम यात्रा को लेकर सरकार चौकस है। इस बार लोगों की वेरिफिकेशन के लिए अभियान चलाया जाएगा।

By इंडिया वॉइस 
Updated Date

देहरादून, 19 अप्रैल। उत्तराखंड सरकार चार धाम यात्रा को लेकर चौकस है। इस बार साधु-संतों ने हिन्दुओं के अलावा अन्य लोगों के प्रवेश को वर्जित करने की मांग की है। इस बार यात्रा में गैर हिंदुओं का वेरिफिकेशन किया जाएगा। मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने कहा कि उत्तराखंड की धर्म संस्कृति को बचाए रखने के लिए वेरिफिकेशन अभियान चलाएगी और यात्रा में आने वाले लोगों का वेरिफिकेशन किया जाएगा।

पढ़ें :- Uttarakhand : उत्तराखंड में मौसम साफ, चारधाम यात्रा दोबारा शुरू

मुख्यमंत्री धामी ने कानून व्यवस्था को लेकर भी सख्त दिशा-निर्देश जारी किए हैं। उन्होंने कहा कि राज्य में माहौल खराब करने वाले को सरकार इजाजत नहीं देगी। ऐसे व्यक्ति ना आने पाए जिनकी वजह से प्रदेश की स्थिति खराब हो। बीते दिनों संतों ने चार धाम यात्रा पर गैर हिंदुओं के प्रवेश पर रोक लगाने की मांग की थी। इस मांग को आधार बनाते हुए ही सीएम धामी ने इस बार यात्रा करने वाले का वेरिफिकेशन कराने का निर्देश दिया है। इससे किसी भी तरह की गंभीर स्थिति से निपटने में सरकार को मदद मिलेगी।

मुख्यमंत्री ने कहा धार्मिक उन्माद फैलाने वालों पर होगी सख्त कार्रवाई

मुख्यमंत्री ने साफ किया है कि हमारा प्रदेश शांत प्रदेश है धर्म और संस्कृति का केंद्र है। यहां पर अतिक्रमण और सरकारी भूमि पर कब्जा करने वालों, धार्मिक उन्माद फैलाने और दंगा फसाद करने वालों के लिए कोई स्थान नहीं है। ऐसे मामलों की सख्ती से जांच के साथ कार्रवाई की जाएगी।

मुख्यमंत्री ने कहा कि हम कोशिश करेंगे कि जिन लोगों के ठीक से वेरिफिकेशन नहीं हुए हैं, उनका वेरिफिकेशन करेंगे। इस प्रकार के व्यक्ति को उत्तराखंड नहीं आने दी जाएगी, जिनकी वजह से यहां के कानून व्यवस्था बिगड़े।

पढ़ें :- उत्तराखंडः चारधाम के वीवीआईपी दर्शन पर प्रतिबंध

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook, YouTube और Twitter पर फॉलो करे...