1. हिन्दी समाचार
  2. देश
  3. Corona Deaths : बीजेपी का कांग्रेस पर पलटवार- देश को नीचा दिखाने की कोशिश कर रहे हैं राहुल गांधी

Corona Deaths : बीजेपी का कांग्रेस पर पलटवार- देश को नीचा दिखाने की कोशिश कर रहे हैं राहुल गांधी

WHO ने अपनी रिपोर्ट में भारत के अंदर कोविड-19 महामारी के चलते करीब 47 लाख लोगों की मौत का अनुमान जताया है। WHO की ओर से गुरुवार को जारी रिपोर्ट में कहा गया है कि भारत में जनवरी 2020 से लेकर दिसंबर 2021 के बीच करीब 47 लाख लोगों की मौत हुई है।

By इंडिया वॉइस 
Updated Date

नई दिल्ली, 06 मई। बीजेपी ने कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी पर कोरोना महामारी के दौरान हुई मौतों पर राजनीति करने का आरोप लगाया है। बीजेपी का कहना है कि राहुल गांधी लगातार देश को नीचा दिखाने की कोशिश कर रहे हैं।

पढ़ें :- Delhi : बीजेपी का राहुल गांधी पर पलटवार- विदेश में भारत की छवि धूमिल करने का काम करते हैं राहुल गांधी

बीजेपी प्रवक्ता संबित पात्रा ने शुक्रवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि पूरा विश्व मानता है कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में भारत ने जिस तरह कोरोना के खिलाफ लड़ाई लड़ी वो विश्व के लिए मिसाल थी। उन्होंने कहा कि राहुल गांधी लगातार भारत को नीचा दिखाने की कोशिश कर रहे हैं। समय-समय पर उन्होंने प्रधानमंत्री मोदी और बीजेपी पर हमला करते हुए भारत को नीचा दिखाया है। ये दुखद है।

संबित पात्रा ने कहा कि भारत ने कोरोना के खिलाफ मजबूती से लड़ाई लड़ी है। विकसित देशों से भी बेहतर तरीके से भारत ने ये युद्ध लड़ा है। ऐसे में मौते के आंकड़ों पर राजनीति करना बहुत दुखद है।

बीजेपी नेता पात्रा ने कहा कि किसी को भी बीजेपी शासित राज्यों और गैर बीजेपी शासित राज्यों में मौतों का विश्लेषण नहीं करना चाहिए। 4 ऐसे महत्वपूर्ण कदम हैं जिसके आधार पर हमें लगता है कि विश्व स्वास्थ्य संगठन (WHO) का डेटा गलत है। उन्होंने कहा कि पहला ये कि पूरी प्रक्रिया में WHO ने जिस तरह के तरीकों को अपनाया है, वो गलत है। दूसरा- डेटा के स्रोत में एक्यूरेसी होनी चाहिए, जबकि WHO ने माना है कि स्रोत वैरिफाइड नहीं हैं। तीसरा- किन मानदंड के आधार पर भारत को टियर-2 देश में रखा गया है, ये भी सटीक रूप से पता नहीं चलता और चौथा ये कि काल्पनिक तरीके से डेटा का मंथन करना, भारत को टियर-2 देशों में रखना, इन सभी विषयों पर भारत ने समय-समय पर WHO से बातचीत की है।

बतादें कि WHO ने अपनी रिपोर्ट में भारत के अंदर कोविड-19 महामारी के चलते करीब 47 लाख लोगों की मौत का अनुमान जताया है। WHO की ओर से गुरुवार को जारी रिपोर्ट में कहा गया है कि भारत में जनवरी 2020 से लेकर दिसंबर 2021 के बीच करीब 47 लाख लोगों की मौत हुई है। जबकि ये आधिकारिक तौर पर दिए गए आंकड़े से करीब 10 गुणा ज्यादा है।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook, YouTube और Twitter पर फॉलो करे...