Booking.com

राज्य

  1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. Meerut news:3 साल के बच्चे की सिर कटी लाश मिलने से हड़कंप,दिल्ली के 3 वर्षीय बच्चे का मेरठ में मर्डर

Meerut news:3 साल के बच्चे की सिर कटी लाश मिलने से हड़कंप,दिल्ली के 3 वर्षीय बच्चे का मेरठ में मर्डर

Crime News In Delhi:उत्तर-प्रदेश के मेरठ में दिल्ली के प्रीत विहार से गायब 3 साल के मासूम बच्चे कि सिर कटी लाश मिलने से हड़कंप मच गया है.बच्चे का नाम मानव था, पुलिस ने इस मामले में दिल्ली के रहने वाले एक आरोपी को गिरफ्तार किया है जिसका नाम रंजीत है.3 साल का बच्चा मानव 30 नवंबर को दिल्ली से लापता हो गया था

By रेनू मिश्रा 

Updated Date

Delhi news:उत्तर-प्रदेश के मेरठ में दिल्ली के प्रीत विहार से गायब 3 साल के मासूम बच्चे कि सिर कटी लाश मिलने से हड़कंप मच गया है.बच्चे का नाम मानव था, पुलिस ने इस मामले में दिल्ली के रहने वाले एक आरोपी को गिरफ्तार किया है जिसका नाम रंजीत है.3 साल का बच्चा मानव 30 नवंबर को दिल्ली से लापता हो गया था.बताया जा रहा है कि रंजीत भी बच्चे के साथ ही गायब हो गया था,पुलिस के मुताबिक आरोपी रंजीत कि उम्र 18 साल है और उसने मेरठ में गन्ने के खेत में 3 साल के बच्चे की बेरहमी से हत्या कर दी थी और उसके शव के टुकड़े किए थे.

पढ़ें :- Bihar News: तिलक से लौट रहे मुखिया पति जानलेवा हमले में हुए गम्भीर रुप से घायल , इलाज के लिए मुजफ्फरपुर भेजा गया

फिलहाल, बच्चे का शव टुकड़ों में मिलने से परिजनों में आक्रोश है और उन्होंने विरोध प्रदर्शन किया.चित्रा विहार झुग्गी से 30 नवंबर को 3 वर्षीय मानव और चित्रा विहार निवासी रंजीत नाम के दो लड़कों के लापता होने की एफआईआर प्रीत विहार थाने में दर्ज कराई गयी थी,दिल्ली पुलिस ने जांच शुरू की और छानबीन के दौरान दोनों को आस-पास के इलाकों में काफी खोजा गया, मगर उनका कोई सुराग नहीं मिला. हालांकि, 6 दिसंबर को सूचना मिली कि रंजीत नामक दूसरा लड़का अपने चाचा के घर दिल्ली आ गया है और वह अपने जगतपुरी आवास पर सुरक्षित है. मगर मानव का अब तक कोई पता नहीं चल पाया,इसके बाद रंजीत के चाचा के घर एक टीम भेजी गई और उससे मानव के बारे में पूछताछ की गई, जिसका वह कोई संतोषजनक जवाब नहीं दे सका.

इसके बाद लगातार पूछताछ में उसने खुलासा किया कि उसने मानव को मेरठ में गन्ने के खेत में छोड़ दिया था. आरोपी लड़के की निशानदेही पर एक टीम मेरठ भेजी गई, जहां पता चला कि थाना इंचोली की स्थानीय पुलिस ने पहले ही बिना सिर और अंग का शव बरामद किया है. सिर भी पास में मिला था और स्थानीय पुलिस द्वारा सूचना दी गई थी कि लाश को स्थानीय शवगृह में रखवा दिया गया है.

पुलिस के मुताबिक, यह भी पता चला कि शव का सामान भी स्थानीय पुलिस ने जब्त कर लिया था और सामान व कपड़ों के आधार पर शव की शिनाख्त मानव के रूप में हुई, जो 30 नवंबर को लापत हुआ था. पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है और मामले की आगे की जांच जारी है. उसके घर से बरामद दस्तावेजों से उसकी उम्र 18 साल से अधिक होने का पता चला है. आगे की जांच प्रक्रिया में है और कानूनी कार्रवाई की जा रही है. इस मामले में पीड़ित परिवार ने प्रीत विहार इलाके में सड़क पर नारेबाजी और विरोध प्रदर्शन किया. फिलहाल, हत्या की वजह का पता नहीं चल पाया है.

पढ़ें :- राजस्थान: चूरू में भीषण सड़क हादसा, बोलेरो कार के ट्राले से टकराने से 4 की दर्दनाक मौत
इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook, YouTube और Twitter पर फॉलो करे...
Booking.com
Booking.com
Booking.com
Booking.com