Booking.com

राज्य

  1. हिन्दी समाचार
  2. क्षेत्रीय
  3. दिल्ली पुलिस ने भलस्वा डेयरी पर छापे के दौरान आतंकी साजिश का खुलासा किया, दो हथगोले जब्त किए

दिल्ली पुलिस ने भलस्वा डेयरी पर छापे के दौरान आतंकी साजिश का खुलासा किया, दो हथगोले जब्त किए

दिल्ली पुलिस ने राष्ट्रीय राजधानी में जहांगीरपुरी के भलस्वा डेयरी इलाके में दो 'संदिग्ध' लोगों को गिरफ्तार किया और उनके घर से दो हथगोले बरामद किए।

By इंडिया वॉइस 

Updated Date

Delhi News: दिल्ली पुलिस ने एक बड़ी आतंकी साजिश को किया नाकाम। पुलिस ने राष्ट्रीय राजधानी में जहांगीरपुरी के भलस्वा डेयरी इलाके में दो ‘संदिग्ध’ लोगों को गिरफ्तार किया और उनके घर से दो हथगोले बरामद किए। आतंकवादी संगठनों से संबंध होने के संदेह में गिरफ्तार किए गए दो लोगों के भलस्वा डेरी इलाके स्थित किराए के मकान से दिल्ली पुलिस के विशेष प्रकोष्ठ ने दो हथगोले बरामद किए हैं. अधिकारियों ने शनिवार को यह जानकारी दी. पुलिस ने बताया कि उनके आवास से मानव रक्त के निशान भी मिले हैं. दिल्ली पुलिस के विशेष प्रकोष्ठ ने आतंकवादी संगठनों से संबंधों और जघन्य अपराधों में शामिल होने के आरोप में जगजीत सिंह उर्फ जग्गा (29) और नौशाद को बृहस्पतिवार को गिरफ्तार किया था.

पढ़ें :- Republic Day 2023: गणतंत्र दिवस पर दिल्ली में सुरक्षा बढ़ी, 6 हजार जवान तैनात, धारा-144 लागू, 500 से अधिक सीसीटीवी कैमरे

दिल्ली पुलिस की प्रवक्ता सुमन नलवा ने बताया कि आरोपियों को शुक्रवार को अदालत में पेश किया गया, जिसने उन्हें 14 दिन की पुलिस हिरासत में भेज दिया. नलवा ने कहा, ‘‘जांच के दौरान हुए खुलासों के बाद दोनों आरोपी पुलिस दल को भलस्वा डेरी स्थित श्रद्धानंद कॉलोनी में अपने किराए के मकान में लेकर गए, जहां से दो हथगोले बरामद किए गए.’’ उन्होंने कहा, ‘‘एफएसएल (फॉरेंसिक विज्ञान प्रयोगशाला) दल को मानव रक्त के निशान भी मिले हैं.’

पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार, आरोपियों के पास से तीन पिस्तौल और 22 कारतूस बरामद किए गए थे. इसने कहा था कि जग्गा के कनाडा में रह रहे एक खालिस्तानी आतंकवादी से संबंध होने का संदेह है. पुलिस ने बताया था कि नौशाद आतंकवादी संगठन ‘हरकत उल-अंसार’ से जुड़ा है. इसने कहा था कि जगजीत कुख्यात ‘बंबीहा’ गिरोह का सदस्य है और उसे विदेश में रहने वाले राष्ट्र-विरोधी तत्वों से निर्देश मिलते रहे हैं. पुलिस ने कहा था कि वह उत्तराखंड में हत्या के एक मामले में पैरोल पर रिहा होने के बाद फरार हो गया था.

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook, YouTube और Twitter पर फॉलो करे...
Booking.com
Booking.com
Booking.com
Booking.com