1. हिन्दी समाचार
  2. क्षेत्रीय
  3. Delhi Lockdown : दिल्ली में कोरोना पर बोले केजरीवाल, अभी लॉकडाउन नहीं लगाएंगे

Delhi Lockdown : दिल्ली में कोरोना पर बोले केजरीवाल, अभी लॉकडाउन नहीं लगाएंगे

Delhi Lockdown: दिल्ली में कोरोना की तेज रफ्तार पर मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि कोरोना दिल्ली में तेजी से बढ़ रहा है, यह एक चिंता का विषय है, लेकिन लोगों को घबराने की आवश्यकता नहीं है। मैनें सभी आकंड़ों का अध्ययन किया है, जिसमें पाया गया है कि ये कम खतरनाक है, और उसके लक्षण हल्के हैं।

By Vikas Arya 
Updated Date

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने रविवार कोरोना व लॉकडाउन पर एक प्रेस कॉन्फ्रेंस का आयोजन किया। इस कॉन्फ्रेंस में केजरीवाल ने कहा कि कोरोना दिल्ली में तेजी से बढ़ रहा है, यह एक चिंता का विषय है, लेकिन लोगों को घबराने की आवश्यकता नहीं है। मैनें सभी आकंड़ों का अध्ययन किया है, जिसमें पाया गया है कि ये कम खतरनाक है, और उसके लक्षण हल्के हैं। साथ ही केजरीवाल ने कहा कि शनिवार को दिल्ली में करीब 20000 केस सामने आए, जबकि अस्पतालों में 15100 मरीज ही पहुंचे। वहीं पिछले वर्ष मई माह में जब दिल्ली के अंदर 20000 केस आए थे, उस समय अस्पतालों के अंदर मरीजों की संख्या कई गुना अधिक थी।

पढ़ें :- प्रदूषण की वजह से दिल्ली लॉकडाउन के लिए है तैयार

मास्क लगाना बेहद जरूरी 

प्रेसवर्ता में केजरीवाल ने कहा कि लॉकडाउन से संबंधित मेरे पास कई सवाल आ रहे हैं। लेकिन अभी सरकार ने लॉकडाउन का फैसला नहीं लिया है। मुझे लगता है कि कोरोना से बचाव की नियमों का पालन करना करते रहना चाहिए। लोगों को मास्क का उपयोग करना चाहिए, सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करना चाहिए और स्वच्छता पर पूरा ध्यान देना होगा। ऐसा करने से लॉकडाउन की जरूरत नहीं पड़ेगी।

दिल्ली सरकार और एलजी कोरोना के मामलों पर रख रहे हैं नजर

मुख्यमंत्री केजरीवाल ने कहा कि दिल्ली के कोरोना के मामलों पर एलजी साहब और मैं नजर बनाए हुए हैं। इस विषय पर सोमवार को दिल्ली आपदा प्रबंधन प्राधिकरण के साथ बैठक की जाएगी। उस बैठक में दिल्ली की मौजूदा स्थिति पर विशेषज्ञों की राय ली जाएगी, उसके बाद जो अहम फैसले लेने होंगे वो लिये जाएंगे। केजरीवाल ने कहा केंद्र से हमें पूरी मदद मिल रही है, दिल्ली सरकार केंद्र सरकार के लगातार संपर्क में हैं।

मुख्यमंत्री ने कहा अब मैं ठीक हूं, आपका धन्यवाद

बीते दिनों दिल्ली के मुख्यमंत्री केजरीवाल कोरोना से संक्रमित हो गए थे, संक्रमण के बाद उन्होंने रविवार पहली बार कॉन्फ्रेंस की। इसमें उन्होंने कहा कि मैं सात से आठ दिनों के लिए आइसोलेशन में था, फिलहाल अब मैं ठीक हूं। कोविड 19 के नियमों के अनुसार में होम आइसोलेशन में था, मुझमें कोरोना के गंभीर लक्षण नहीं थे। फिलहाल अब में स्वस्थ हूं और आप सभी की दुआओं के लिए धन्यवाद देता हूं।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook, YouTube और Twitter पर फॉलो करे...