Booking.com

राज्य

  1. हिन्दी समाचार
  2. क्षेत्रीय
  3. Assembly election: पूर्वोत्तर के 3 राज्यों में चुनाव तारीखों का ऐलान आज, 2.30 बजे EC की प्रेस कॉन्फ्रेंस

Assembly election: पूर्वोत्तर के 3 राज्यों में चुनाव तारीखों का ऐलान आज, 2.30 बजे EC की प्रेस कॉन्फ्रेंस

पूर्वोत्तर के 3 राज्यों में चुनाव तारीखों की आज की जाएगी घोषणा. त्रिपुरा, मेघालय और नागालैंड में इसी साल होने वाले विधानसभा चुनावों की तारीखों को लेकर आज दोपहर ढ़ाई बजे चुनाव आयोग की प्रेस कॉन्फ्रेंस होगी.

By रुचि उपाध्याय 

Updated Date

EC to Announce Schedule for Nagaland Tripura Meghalaya Assembly Elections 2023: पूर्वोत्तर के 3 राज्यों में चुनाव तारीखों की आज की जाएगी घोषणा. त्रिपुरा, मेघालय और नागालैंड में इसी साल होने वाले विधानसभा चुनावों की तारीखों को लेकर आज दोपहर ढ़ाई बजे चुनाव आयोग की प्रेस कॉन्फ्रेंस होगी। तीनों विधानसभाओं का कार्यकाल मार्च में अलग-अलग तारीखों पर खत्म हो रहा है। बता दें कि कुछ दिन पहले पूर्वोत्तर के इन तीनों चुनावी राज्यों में आयोग ने दौरा किया था और चुनावी तैयारियों का जायजा भी लिया था।

पढ़ें :- 3 राज्यों में चुनाव की तारीखों का ऐलान:त्रिपुरा में 16 फरवरी, मेघालय-नगालैंड में 27 फरवरी को वोटिंग; 2 मार्च को काउंटिंग

इस दौरे में मुख्य निर्वाचन आयुक्त राजीव कुमार के साथ दोनों आयुक्त अनूप चंद्र पांडेय और अरुण गोयल भी गए थे। तीनों राज्यों में आयोग ने मुख्य सचिव, पुलिस महानिदेशकों के साथ साथ राजनीतिक दलों के नुमाइंदों के साथ बैठकें भी की थीं। चुनाव आयोग के अधिकारी सबसे पहले 11 जनवरी को त्रिपुरा पहुंचें, यहां से नागालैंड और अंत में मेघालय का दौरा किया गया। दरअसल, फरवरी में इन तीनों राज्यों में चुनाव होने हैं।

इसके बाद अप्रैल मई में संभव है जम्मू कश्मीर में विधानसभा चुनाव कराए जाएं। फिर मई में कर्नाटक और फिर नवंबर में छत्तीसगढ़, मध्य प्रदेश और मिजोरम के बाद साल के अंत यानि दिसंबर में तेलंगाना और राजस्थान में चुनाव की तारीखों का ऐलान किया जा सकता है।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook, YouTube और Twitter पर फॉलो करे...
Booking.com
Booking.com
Booking.com
Booking.com