1. हिन्दी समाचार
  2. क्षेत्रीय
  3. कपड़ा मार्किट में लगी आग पर पाया काबू, एक युवक के लापता होने की खबर

कपड़ा मार्किट में लगी आग पर पाया काबू, एक युवक के लापता होने की खबर

दिल्ली के शाहदरा जिले में स्थित गांधी नगर एश‍िया की सबसे बड़ी कपड़ा मार्किट हैं,तंग गली होने के चलते आग पर काबू पाने में लग गया करीब नौ घंटे का वक्‍त

By Ruchi Kumari 
Updated Date

द‍िल्‍ली के शाहदरा ज‍िले के गांधी नगर स्‍थ‍ित एशिया की सबसे बड़ी कपड़ा मार्कि‍ट में बुधवार शाम भीषण आग लग गई. इस आग पर काबू पाने के ल‍िए दमकल की 35 से ज्‍यादा गाड़ियां और करीब 150 से अध‍िक अग्निशमन कर्मियों को लगाया गया. आग पर करीब नौ घंटे की कड़ी मशक्‍कत के बाद काबू पा ल‍िया गया है. इस घटना में फिलहाल किसी के हताहत होने की खबर नहीं है. लेक‍िन 20 साल के युवक शाहनवाज लापता बताया जा रहा हैं, ज‍िसकी वजह से उसके पर‍िवार का रो रोकर बुरा हाल है. हालांक‍ि पुल‍िस की ओर से इस बारे में कोई सूचना नहीं दी गई है. बताया जाता है क‍ि क्राइम टीम दुकान के अंदर जाने का इंतजार कर रही है. अभी फ‍िलहाल शुरुआती जांच में आग की वजह से शॉर्ट सर्क‍िट होना ही बताया जा रहा है.

पढ़ें :- 'हर घर गंगाजल' का सपना होगा पूरा,सबसे पहले नालंदा से होगी शुरूआत

डीसीपी के मुताब‍िक मौके पर गांधी नगर सब ड‍िव‍ीजन के वर‍िष्‍ठ अध‍िकार‍ियों के साथ डीसीपी र‍िजर्व और स‍िव‍िल ड‍िफेंस के सुरक्षा जवान भी मौजूद हैं. इस घटना में क‍िसी के हताहत होने की कोई सूचना नहीं है. डीसीपी के मुताब‍िक आग के कारण पैदा हुई भीषण हीट के कम होने के बाद क्राइम टीम और फोरेंसिक टीम घटना स्थल का निरीक्षण करेगी. फ‍िलहाल आग लगने के कारणों का पता नहीं चला है. लेक‍िन प्रारंभ‍िक जांच में इसका कारण शार्ट सर्किट माना जा रहा है. यह सब कुछ फायर, फॉरेंसिक व क्राइम टीम के निरीक्षण के बाद ही पता चल पाएगा.

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook, YouTube और Twitter पर फॉलो करे...