Booking.com

राज्य

  1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तराखंड
  3. Uttarakhand news:हल्द्वानी में पांडे परिवार के घर में रहस्यमय तरीके से 7 दिन में 11 बार लगी आग, ‘प्रेत आत्मा’ की हो रही चर्चा

Uttarakhand news:हल्द्वानी में पांडे परिवार के घर में रहस्यमय तरीके से 7 दिन में 11 बार लगी आग, ‘प्रेत आत्मा’ की हो रही चर्चा

Fire Accident In Haldwani:उत्तराखंड के हल्द्वानी से एक अजीब घटना सामने आई है,हल्द्वानी में इन दिनों एक परिवार चर्चा का विषय बना हुआ है,हल्द्वानी में नगर निगम ऑफिस के करीब रहने वाले एक पांडे परिवार में रहस्यमय तरीके से आग लगने की घटना हो रही है,परिवार के लोग पानी की बाल्टियां भरकर सो रहे है ताकि अगर अचानक आग लग जाए तो वो उसे बुझा सके,पिछले 7 दिनों में 11 बार आग लग चुका है,ये आग कभी भी अचानक लग जाती है।कभी घर की बंद अलमारी में तो कभी जिस बिस्तर पर इंसान लेटा हुआ है वहीं से धुआं उठने लगता है.

By इंडिया वॉइस 

Updated Date

Haldwani news: उत्तराखंड के हल्द्वानी से एक अजीब घटना सामने आई है,हल्द्वानी में इन दिनों एक परिवार चर्चा का विषय बना हुआ है,हल्द्वानी में नगर निगम ऑफिस के करीब रहने वाले एक पांडे परिवार में रहस्यमय तरीके से आग लगने की घटना हो रही है,परिवार के लोग पानी की बाल्टियां भरकर सो रहे है ताकि अगर अचानक आग लग जाए तो वो उसे बुझा सके,पिछले 7 दिनों में 11 बार आग लग चुका है,ये आग कभी भी अचानक लग जाती है।कभी घर की बंद अलमारी में तो कभी जिस बिस्तर पर इंसान लेटा हुआ है वहीं से धुआं उठने लगता है.

पढ़ें :- उत्तराखंडः धूमधाम से मनाई पृथ्वीराज चौहान की जयंती

घर की एक बुजुर्ग महिला चंद्रा पांडे का कहना है की AC और कूलर में भी आग लग चुकी है,हालत ऐसे हैं कि पांडे परिवार ने अपने घर की पूरी की पूरी बिजली की वायरिंग तक बदल डाली है. बिजली का कनेक्शन तक काट डाला है. लेकिन इसके बावजूद अचानक आग लगने का सिलसिला नहीं थम रहा. पांडे परिवार की बेटी दीप्ति त्रिपाठी बताती हैं कि चंद्र ग्रहण के दिन से लगातार इस तरह की घटना हो रही है. घरवाले एक कमरे में आग बुझाने के लिए जाते हैं तो इतनी देर में दूसरी जगह आग लग जाती है,जिसका बिजली से कनेक्शन कट चुका है.

घरवाले अब झाड़-फूंक का भी सहारा ले रहे हैं. दरअसल, घर वालों का मानना है कि उनके घर के करीब से एक नहर गुजर रही है. जिसे कवर करने का काम कुछ दिन पहले ही शुरू हुआ है. जिसके लिए नहर की खुदाई की गई है. जब से नहर की खुदाई की गई है तभी से घर में आग लगने का सिलसिला जारी है. रहस्यमई आग लगने की सूचना मिलते ही हल्द्वानी की सिटी मजिस्ट्रेट रिचा सिंह भी मौके पर पहुंची. उन्होंने पुलिस को जांच के आदेश दिए हैं.

शुरुआत में पांडे परिवार को लगा कि कहीं अर्थिंग के कारण तो मकान में आग नहीं लग रही. जिसके बाद मकान में बिजली विभाग ने अर्थिंग का भी काम कर दिया. यहां तक की पुराने बिजली के कनेक्शन को काट दिया गया. लेकिन इसके बावजूद कभी बंद कूलर में आग लग रही है तो कभी आंगन में सुखाने के लिए डाले कपड़ों में. यह सब देख कर पड़ोसी भी हैरान हैं. मकान के मालिक कमल पांडे बताते हैं कि उन्हें मकान में रहते हुए तकरीबन 70 साल हो चुके हैं. लेकिन आज तक इस तरह की घटना नहीं हुई. परिवार को समझ नहीं आ रहा कि आखिर उनके घर में यह क्या हो रहा है. हालात ऐसे हैं कि पूरे परिवार ने मकान को खाली कर दिया है. घर के बुजुर्गों और बच्चों को पड़ोस में किराए का मकान लेकर रहना पड़ रहा है. और कुछ लोग कमरों से बाहर निकलकर बरामदे में सोन रहे हैं. जो लोग घर के बरामदे में सो रहे हैं उनके सामने 24 घंटे पानी से भरी बाल्टियां रखी हुई हैं. ताकि आग लगने पर तुरंत बुझाई जा सके. लेकिन इस सबके बीच लोगों को इस रहस्यमई आग की क्या वजह समझ नहीं आ रही.

पढ़ें :- Uttarakhand News: हल्द्वानी से रिश्तों को शर्मसार करने का मामला आया सामने, सगे भाई ने नाबालिग बहन को बनाया हवस का शिकार
इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook, YouTube और Twitter पर फॉलो करे...
Booking.com
Booking.com
Booking.com
Booking.com